1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश – विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय लोकदल पार्टी ने ठोंकी ताल

उत्तर प्रदेश – विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय लोकदल पार्टी ने ठोंकी ताल

नवरात्र से जयंत चौधरी ने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश कर दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मेरठ, 08 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा का चुनाव होना है. ऐसे में सभी छोटी बड़ी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं. कई जगह पर तो चुनावी सभाओं का आयोजन भी शुरू हो गया है. लिहाजा इस चुनावी दौर में अपनी सियासी ताकत वापस पाने को बेताब रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने विधानसभा चुनावों में प्रचार का बिगुल फूंक दिया है।

पढ़ें :- Assembly Elections 2022 : सोमवार को यूपी में आखिरी चरण का मतदान, 9 जिले की 54 सीटों पर होगा मतदान

नवरात्र से जयंत चौधरी ने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश भी कर दिया है। वहीं आपको बता दें कि पूरे अक्टूबर महीने में ‘रालोद’ ने जयंत चौधरी की जनसभाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 2014 के लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय लोकदल का रथ ऐसे सियासी बियाबान में खोया है कि उसे कोई रास्ता नहीं मिल रहा। इसके बाद 2017 के विधानसभा चुनावों में भी रालोद को पटखनी खानी पड़ी।

2019 के लोकसभा चुनावों में महागठबंधन की पतवार के सहारे भी रालोद की नैय्या किनारे नहीं लग पाई। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह के निधन के बाद रालोद की कमान उनके बेटे जयंत चौधरी के कंधों पर आ गई है। 2022 के उप्र विधानसभा चुनावों को रालोद नेतृत्व अपने मुफीद मान रहा है।

किसान आंदोलन से खिली रालोद की बांछें

आपको बता दें कि लगभग दस महीने से चल रहे किसान आंदोलन से उपजी परिस्थितियों को रालोद अपने पक्ष में मानकर चल रहा है। इसके पीछे की खास वजह  मुजफ्फरनगर की जनसभाओं में उमड़ी भीड़ को माना जा रहा है। गौरतलब है कि रालोद की मंशा अपने परंपरागत मुस्लिम-जाट वोटरों को एकजुट करने की है।

पढ़ें :- यूपी में 11 बजे तक 21.39 प्रतिशत मतदान, इन जगहों पर हुआ मतदान का बहिष्कार

इसके लिए पार्टी की तरफ से पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही है। इन पूरे अक्टूबर महीने में जयंत चौधरी ने पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश को मथने का कार्यक्रम बनाया है। आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर के जरिए जयंत चौधरी एक दिन में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

दादा की जन्मस्थली से शुरू की यात्रा

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने नवरात्र के पहले दिन से अपना चुनाव प्रचार शुरू किया है। इसके लिए अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जन्मस्थली हापुड़ जनपद के नूरपुर मढैया गांव में जनसभा से शुरूआत की। 25 अक्टूबर को मेरठ जनपद के दबथुवा गांव में भी रालोद की जनसभा आयोजित होगी। रालोद के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सुरेंद्र शर्मा का कहना है कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। इसके जरिए वोटरों का आशीर्वाद ले रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...