1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एयर इंडिया की ‘घर वापसी’ पर भावुक हुए रतन टाटा, कहा- ‘वेलकम बैक’

एयर इंडिया की ‘घर वापसी’ पर भावुक हुए रतन टाटा, कहा- ‘वेलकम बैक’

एयर इंडिया की घर वापसी पर रतन टाटा ने 'वेलकम बैक कहकर एयर इंडिया का स्वागत किया है। अपने एक ट्वीट में रतन टाटा का एक नोट भी अटैच है, जिसमें लिखा गया है, 'टाटा ग्रुप का एयर इंडिया के लिए बोली जीतना बेहद अच्छी खबर है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 08 अक्टूबर। आखिरकार कर्ज में डूबी एयर इंडिया की बिक्री के लिए बोली टाटा समूह ने जीत ली है। टाटा समूह की इकाई टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 18 हजार करोड़ रुपए में एयर इंडिया के लिए विनिंग बिडर रही। ये सौदा इस साल दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। सरकार की ओर से निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहीन कांत पांडेय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

पढ़ें :- Air India : टाटा समूह को मिला 'महाराजा' का साथ, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद हुआ ऐलान

”एयर इंडिया” की घर वापसी पर रतन टाटा ने किया ‘वेलकम बैक’

एयर इंडिया की घर वापसी पर रतन टाटा ने ‘वेलकम बैक कहकर एयर इंडिया का स्वागत किया है। अपने एक ट्वीट में रतन टाटा का एक नोट भी अटैच है, जिसमें लिखा गया है, ‘टाटा ग्रुप का एयर इंडिया के लिए बोली जीतना बेहद अच्छी खबर है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने के लिए मेहनत लगेगी। लेकिन उम्मीद है कि ये फैसला एविएशन इंडस्ट्री में टाटा समूह की मौजूदगी के लिए एक बड़ा बाजार अवसर उपलब्ध कराएगा।’

पुरानी प्रतिष्ठा वापस लाने की होगी कोशिश

अपने ट्वीट में रतन टाटा ने ये भी कहा कि ‘एक वक्त ऐसा था, जब एयर इंडिया ने JRD टाटा के नेतृत्व में ‘दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित एयरलाइंस में से एक’ के तौर पर ख्याति बटोरी थी। लेकिन, अब टाटा समूह के पास वो इमेज और प्रतिष्ठा फिर से बनाने का मौका होगा, जो एयर इंडिया के शुरुआती सालों में था। अगर JRD टाटा हमारे बीच होते तो वो बेहद खुश होते।’ रतन टाटा ने अपने नोट में चुनिंदा इंडस्ट्रीज को निजी क्षेत्र के लिए खोलने की हालिया नीति के लिए सरकार को भी धन्यवाद दिया है।

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने दी बधाई

वहीं एयर इंडिया को खरीदने के लिए दूसरी सबसे ऊंची बोली लगाने वाले कंसॉर्टियम के लीडर और स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने इस डील के लिए टाटा ग्रुप और सरकार दोनों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की बिडिंग के लिए शॉर्टलिस्ट होना उनके लिए गौरव वाली बात थी। उन्होंने विश्वास जताया कि टाटा समूह कंपनी का मान-सम्मान वापस लाने में कामयाब रहेगा और भारत को गौरवान्वित करेगा।

पढ़ें :- महाराज की हुई घर वापसी, सबसे ऊँची बोली लगाकर टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया को किया अपने नाम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...