1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : आज की 6 बड़ी ख़बरें !

News Bulletin : आज की 6 बड़ी ख़बरें !

पढ़ें तमाम बड़ी और अहम ख़बरें.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज सुलतानपुर दौरा, दोपहर 2 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 22 हज़ार 500 करोड की लागत से बनी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी करीब  दोपहर 1.30 बजे हरक्युलस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लैंड करेंगे। उद्घाटन के बाद एक्सप्रेस-वे पर बने 3.2 किलोमीटर एयर स्ट्रिप पर होगा एयर शो, सुखोई, मिराज, और जगुआर विमान दिखायेंगे अपना करतब। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की कुल लम्बाई 341 किलोमीटर है और यह कुल सात जिलों को आपस में जोड़ने का काम करेंगीं।

 

राजधानी दिल्ली में प्रदुषण का स्तर बेहद खराब, सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को आदेश जल्द आपात बैठक बुलाए केंद्र सरकार 

राजधानी दिल्ली में प्रदुषण का स्तर लगातार बिगड़ता जा रहा है। ऐसे में तेज़ी से बढ़ रहे प्रदुषण पर सुप्रीम कोर्ट चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को आपात बैठक बुलाने का आदेश दिया है। बैठक में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और और दिल्ली के सचिव को भी शामिल होने को कहा गया है। बढते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम चाहते हैं कि प्रदुषण जल्द कम हो।

वहीं बढते प्रदुषण को लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दिया है जिसमें दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली सरकार राजधनी में पूर्ण लॉक डाउन के लिए तैयार है। दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामें में आगे कहा है कि पूरे NCR में लॉक डाउन लगेगा तभी कुछ फायदा होगा।

 

नैनीताल में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर आगजनी 

नैनीताल में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी और पथराव का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि हाल ही में आई उनकी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। किताब में हिंदुत्व को लेकर लिखे जाने पर सोमवार को नैनीताल में उनके घर पर कुछ लोगों ने आगजनी और पत्थरबाजी की है।

 

सूरज ढलने के बाद भी हो सकेंगे पोस्टमार्टम, स्वास्थ्य मंत्रालय का फैसला।

 

हार्दिक पंड्या की दो घड़ियाँ जब्त

कागज ना दिखा पाने के कारण हुई कार्यवाई। घड़ियों की कीमत पांच करोड़ बताई जा रही हैं।

बिहार में भीषण सड़क हादसा, हादसे में 6 लोगों की मौत 4 घायल 

बिहार में लखीसराय जिले के शेखपुरा-सिकंदरा रोड पर ट्रक और टाटा विक्टा की टक्कर में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। घटना में चार अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X