1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश : कुशीनगर एयरपोर्ट से नवम्बर में शुरू होगी नियमित उड़ान – सचिव

उत्तर प्रदेश : कुशीनगर एयरपोर्ट से नवम्बर में शुरू होगी नियमित उड़ान – सचिव

सचिव ने इसके पूर्व एयरपोर्ट के अलग-अलग फेज का निरीक्षण किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुशीनगर, 17 अक्टूबर। नवनिर्मित कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नियमित उड़ान नवम्बर महीने से सुचारू रूप से शुरू कर दी जायेगी। नागर विमानन व देशी विदेशी एयरलाइन कम्पनियों से वार्ता अंतिम दौर में चल रही है। केवल औपचारिकता पूरी किया जाना शेष है।

पढ़ें :- ओपी राजभर ने शिवपाल यादव ने साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। आपको बता दें कि सचिव 20 अक्टूबर को एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम के बाबत इन दिनों कुशीनगर आए हैं।

पत्रकारों ने एयरपोर्ट के बड़े स्ट्रक्चर का हवाला देते हुए नियमित उड़ान के सम्बंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट से पहले घरेलू उड़ान शुरू होगी। अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन सामान्य हो जाने के बाद विदेशी उड़ान सेवा भी शुरू हो जायेगी। इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) के सम्बंध में सचिव ने बताया कि उड़ान के लिए यह कोई इश्यू नहीं है न कोई बाधा है। आईएलएस से भी उच्च तकनीक आ गई है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही यह कार्य भी कर लिया जाएगा।

सचिव ने इसके पूर्व एयरपोर्ट के अलग-अलग फेज का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का पांडाल और चल रही तैयारियां देखी। रन वे व टर्मिनल बिल्डिंग की खास तौर पर सराहना की और प्रसन्नता भी जाहिर की।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम, एयरपोर्ट के उत्तरी क्षेत्र दिल्ली के निदेशक डी के कामरा, संयुक्त निदेशक जावेद अंजुम, एयरपोर्ट निदेशक ए के द्विवेदी ने सचिव को बुके देकर स्वागत किया।

पढ़ें :- UP News:इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,आर्य समाज के विवाह प्रमाण पत्र का कोई वैधानिक प्रभाव नहीं,

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...