1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मोदी-शाह किसानों की वास्तविक मांगों पर करें पुनर्विचार : सत्यपाल मलिक

मोदी-शाह किसानों की वास्तविक मांगों पर करें पुनर्विचार : सत्यपाल मलिक

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एक बार किसान आंदोलन पर दिए गए बयानों की वजह से फिर चर्चा में हैं। देश में कोरोना संकट के बीच सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को समझाया है कि वह दोनों गलत रास्ते पर जा रहे हैं।  

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एक बार किसान आंदोलन पर दिए गए बयानों की वजह से फिर चर्चा में हैं। देश में कोरोना संकट के बीच सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को समझाया है कि वह दोनों गलत रास्ते पर जा रहे हैं।  किसानों के आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता है। उनकी वास्तविक मांगों पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ न्याय करे और उनकी वास्तविक मांगों पर विचार करें।

पढ़ें :- पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर होंगे - जाने कौन हैं ये

हरियाणा के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान के पत्र को जवाब देते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर पीएम और गृहमंत्री से मुलाकात की है। साथ ही किसानों के चल रहे आंदोलन और उनकी मांगों से अवगत कराया है। मलिक ने दावा किया कि उन्हें भरोसा है कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में निर्दलीय विधायक सांगवान ने कृषि बिल कानूनों को लेकर भाजपा-जेजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। जिसके बाद राज्यपाल मलिक को पत्र लिखकर सरकार से बिल वापस लेने की अपील की थी। विधायक के पत्र का जवाब देते हुए राज्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री से इस पर गंभीरता से विचार करने और किसानों को दिल्ली से खाली हाथ नहीं लौटने की अपील की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...