1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऋषभ पंत भारत और इंग्लैंड के बीच का अंतर साबित हुए, पाक के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान

ऋषभ पंत भारत और इंग्लैंड के बीच का अंतर साबित हुए, पाक के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान

इंजमाम ने कहा, 'कई सालों बाद वह क्या शानदार खिलाड़ी आए हैं। मैं उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से देख रहा हूं। उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वह दबाव में खेलते हैं।' उन्होंने कहा, 'यहां तक की ऑस्ट्रेलिया में भी जब सभी सीनियर खिलाड़ी चोट के चलते बाहर थे, मिडिल ऑर्डर में उनकी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को काफी मजबूती दी। पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल होती थी।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। हाल ही में खेली गई भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच, टी20 मैच और वन डे मैचों की श्रृंखला में भारत ने इंग्लैंड का हरा दिया। भारत ने तीनो सीरीजों में अच्छा प्रदर्शन कर इंग्लैंड को हर मामले में मात दे दी। सभी खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास के कारण ही ये जीत संभव हो पाई। जिस खिलाड़ी को जब टीम में जगह मिली उसने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया।

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट मैचों में 3—1 से, टी20 मैचों में 3—2 से तथा वन डे मैचों में 2—1 से हराया। ऐसे में इंग्लैंड को भारत से खाली हांथ ही जाना पड़ा। इन सबके बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी था जो दोनो टीमों के बीच बड़ा अंतर बन के ऊबरा। वो थे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। पाक के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी रहे इंजमाम उल हक ने भी पंत को दोनो टीमों के बीच का सबसे बड़ा अंतर माना है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है। इंजमाम ने कहा, ‘कई सालों बाद वह क्या शानदार खिलाड़ी आए हैं। मैं उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से देख रहा हूं। उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वह दबाव में खेलते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘यहां तक की ऑस्ट्रेलिया में भी जब सभी सीनियर खिलाड़ी चोट के चलते बाहर थे, मिडिल ऑर्डर में उनकी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को काफी मजबूती दी। पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल होती थी। उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन पंत बिना डरे खेलते हैं।

70 के दशक में विव रिचर्ड्स वेस्टइंडीज और बाकी की टीमों के बीच अंतर पैदा करते थे, उसी तरह से भारत और इंग्लैंड के बीच पंत अंतर साबित हुए।’ इंजमाम ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच में पंत की 78 रनों की पारी बहुत अहम थी, क्योंकि स्पिनरों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X