1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. किशनगंज जिले में भी नदियां उफान पर

किशनगंज जिले में भी नदियां उफान पर

बिहार के कई इलाके इन दिनों बाढ़ की मुसीबत को झेल रहें हैं। किशनगंज इलाके की कई नदियां उफान पर हैं, ऐसे में यहां के क्षेत्रों में भी बाढ़ का खतरा बना हुआ है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

किशनगंज 13 अगस्त ।बिहार के किशानगंज में महानंदा,कनकई , मेची एवं डौक नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि दर्ज हो रही है। शुक्रवार को जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रंजीत कुमार के के मुताबिक तैयपपुर महानंदा नदी डेंजर लेवल(66.00मीटर) से 1.2 मीटर नीचे, चरधरिया कनकई नदी डेंजर लेवल (46.94मीटर) से 1.2 मीटर नीचे, गलगलिया मेची नदी डेंजर लेवल (82.30मीटर) से 3.64 मीटर नीचे बह रही है।

पढ़ें :- बिहार में पांच साल की बच्ची से रेप के आरोपी को 5 उठक-बैठक लगवाकर छोड़ा

डीपीआरओ कुमार ने बताया कि जिले के सभी सहायक नदियों जलस्तर फिर एक बार बढ़ने लगा है क्योंकि यहा से करीबी पूर्वांचल राज्यों एवं नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज हुयी है और राष्ट्रीय मौसम विज्ञान राज्य पटना के मुताबिक अगले 72 घंटे यहां भी हल्की या भारी बारिश कहीं -कही पर मेघ गर्जना के साथ होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जिला आपदा प्रबंधन समूह के अध्यक्ष सह जिलाधिकारी डॉ.आदित्य प्रकाश की ओर से जारी निर्देश के आलोक में सभी प्रखंड से संबधित आपदा प्रबंधन अधिकारी सतर्क हैं और क्षेत्र के लोगों से सतर्कतापूर्वक रहने की अपील भी की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...