1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 2022 में यूपी में बीजेपी की सरकार बनने पर अमेरिका जैसी बनेंगी सड़कें- नितिन गडकरी

2022 में यूपी में बीजेपी की सरकार बनने पर अमेरिका जैसी बनेंगी सड़कें- नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की दोबारा सरकार बनी तो मेरा वादा है ''प्रदेश की सड़कों के विकास के लिए 5 लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे। प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी बनेंगी।''

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रतापगढ़, 25 दिसंबर। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के साथ बहुप्रतीक्षित प्रतापगढ़ बाईपास का शिलान्यास किया। 14 किमी लंबे इस बाईपास के निर्माण पर 308 करोड़ रुपये की लागत आएगी। बाईपास के निर्माण से शहर में लगने वाले यातायात जाम से निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही, नितिन गडकरी ने 1,597 करोड़ की लागत से बनने वाली 69 किमी लंबे 3 राष्ट्रीय राजमार्गों का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

पढ़ें :- यात्री कारों के लिए 6-एयरबैग नियम अगले साल 1 अक्टूबर, 2023 से लागू होगा: नितिन गडकरी

 

गडकरी का दावा- प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी बनेंगी

 

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की दोबारा सरकार बनी तो मेरा वादा है ”प्रदेश की सड़कों के विकास के लिए 5 लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे। प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी बनेंगी।” उन्होंने कहा कि बाईपास बन जाने से राम वन गमन मार्ग तक जाने में आसानी होगी और अयोध्या से चित्रकूट तक का रास्ता भी आसानी से तय हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की देन है कि प्रधानमंत्री सड़क योजना शुरू हुई, जिस योजना से देश के कोने-कोने में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इसी योजना से गांव को शहरों से जोड़ने का काम किया जा रहा है। अच्छे रास्तों की बदौलत अमेरिका धनवान हुआ है। इसी तरह देश अच्छी सड़कों के बल पर धनवान हो रहा है।

गडकरी ने की सीएम योगी की तारीफ

 

वहीं गडकरी ने कहा कि आज लखनऊ से दिल्ली का सफर साढ़े 3 घंटे में पूरा कर लिया जाता है। आज प्रदेश में 7 ग्रीन एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य चल रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग रायबरेली से प्रयागराज तक 105 किलोमीटर की दूरी पर 4 लेन निर्माण कार्य जनवरी में शुरू हो जाएगा। सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश की तस्वीर बदल गई है। जो काम पिछले 50 सालों में नहीं हुआ, योगी के नेतृत्व में 5 सालों में पूरा हो रहा है। अगले 5 साल में सरकार बनने पर सभी कार्य पूरे हो जाएंगे।

गडकरी ने कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

 

पढ़ें :- परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए कारगर प्रौद्योगिकी और आर्थिक व्यवहार्यता जरूरी- नितिन गडकरी

रायबरेली-प्रयागराज खंड के तहत जगतपुर बाबूगंज ऊंचाहार एवं आलापुर में 4 लेन बाईपास पर सई नदी पर 2 अतिरिक्त सेतु का निर्माण जिसकी लागत 1078 करोड़ रुपये है। 14 किमी लंबे प्रतापगढ़ बाईपास के निर्माण पर कुल 309 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 209 करोड़ रुपये की लागत वाली सुल्तानपुर-प्रतापगढ़ राजमार्ग चौड़ीकरण परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया।

 

और पढ़ें:

पढ़ें :- Chhattisgarh : नितिन गडकरी की छत्तीसगढ़ को 9240 करोड़ की सौगात, गडकरी ने कहा- छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी होंगी

Gujarat: सिख गुरु जिन खतरों से देश को आगाह करते थे वो आज भी वैसे ही हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...