1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रोहतांग दर्रा सोमवार से सैलानियों के साथ आम लोगों की आवाजाही के लिए 6 महीनों के लिए बंद

रोहतांग दर्रा सोमवार से सैलानियों के साथ आम लोगों की आवाजाही के लिए 6 महीनों के लिए बंद

तापमान गिरने के कारण सड़क पर पानी जमने लगा है, जिसके चलते इस मार्ग पर वाहनों के फिसलने का अंदेशा है और वाहन फिसलने की वजह से हादसे भी हो सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 22 नवंबर। विश्व विख्यात पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रा सोमवार से सैलानियों के साथ आम लोगों की आवाजाही के लिए आगामी 6 महीनों तक के लिए बंद कर दिया गया है। आम लोगों के वाहन भी मनाली के कोठी से आगे नहीं जा सकेंगे। सेना, पुलिस और आपातकालीन सेवा वाले वाहनों को ही कोठी से आगे जाने की मंजूरी होगी। हालांकि लाहौल की तरफ जाने वाले वाहन अटल टनल से होकर आते-जाते रहेंगे। अब ये दर्रा वाहनों के लिए मई में खुलेगा। जिला प्रशासन ने पर्यटकों की सुविधा के लिए रोहतांग जाने के लिए तो ऑनलाइन परमिट व्यवस्था भी बंद कर दी है।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि ये फैसला सीमा सड़क संगठन की सिफारिश पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तापमान गिरने के कारण सड़क पर पानी जमने लगा है, जिसकी वजह से इस रास्ते पर गाड़ियों के फिसलने का अंदेशा है और वाहन फिसलने की वजह से हादसे भी हो सकते हैं।

गौरतलब है कि 13,050 फीट की ऊंचाई पर स्थित रोहतांग दर्रा देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है। लोग यहां बर्फ का दीदार करने पहुंचते हैं। इन दिनों गिरते तापमान के चलते इस मार्ग पर वाहन चलाना जोखिम भरा है, क्योंकि सड़क पर पानी जमने लगा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X