1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव ने ‘समाजवादी परफ्यूम’ किया लॉन्च, खत्म होगी चुनाव में फैली नफरत

अखिलेश यादव ने ‘समाजवादी परफ्यूम’ किया लॉन्च, खत्म होगी चुनाव में फैली नफरत

उत्तर प्रदेश में चुनावी नफरत को दूर करने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लॉन्च की समाजवादी परफ्यूम।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 9 नवंबर। सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज (मंगलवार) “समाजवादी इत्र” नाम से एक परफ्यूम लॉन्च किया है। चार महीनों की कड़ी मेहनत से दो वैज्ञानिकों द्वारा इस इत्र को बनाया गया है। समाजवादी पार्टी के नेताओं को मानना है कि इससे चुनावी फिजा महकेगी और 2022 में चुनावी नफरत दूर होगी।

यूपी में 2022 के चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों में तैयारियां तेजी से शुरू हो चुकी हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा लॉन्च किया गया परफ्यूम कन्नौज सीट से सपा एमएलसी  पम्पी जैन ने बनवाया है। इसे बनाने में चार महीनों का समय लगा। जिसको दो वैज्ञानिकों की टीम ने बनाया है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक पाए जाने वाले करीब 22 प्राकृतिक इत्रों की मदद से इसे तैयार किया गया है। इस लॉन्च पर बोलते हुए पम्पी जैन समाजवादी परफ्यूम के उपयोग से भाईचार बढ़ेगा और नफरत खत्म होगी।

इस परफ्यूम को लॉन्च पर अखिलेश यादव ने कहा कि इस इत्र की महक का असर 2022 में दिखाई देगा। इस लॉन्च पर प्रेस से बात करते हुए अखिलेश ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के समय भ्रष्टाचार खत्म होने की बात केंद्र सरकार द्वारा की गई थी, लेकिन प्रदेश में आज भी भ्रष्टाचार पैर पसारे हुए है। जनता को परेशान करने के लिए ही नोटबंदी की गई थी। बीजेपी की सरकार इतने साल बीतने  के बाद भी नोटबंदी के फायदे बता नहीं पाएगी। नोटबंदी के समय लोगों को अपने ही पैसों को निकलवाने के लिए लाठियां खानी पड़ी थी, घर में जरूरी काम के लिए पैसे लाना भी बेहद मुश्किल हो गया था।

इस मौके पर लखीमपुर का जिक्र करते हुए अखिलेशन यादव ने कहा कि दिल्ली, यूपी और लखीमपुर वाले तीन इंजनों की सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था को खराब करने की जिम्मेदार है।

देखें वीडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X