1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. दमदार प्रोसेसर से लैस Samsung Galaxy S20 FE 5G हुआ भारत में लॉन्च

दमदार प्रोसेसर से लैस Samsung Galaxy S20 FE 5G हुआ भारत में लॉन्च

दक्षिण कोरिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया मोबाइल लांच किया है। इस स्मार्टफोन का नाम Galaxy S20 FE 5G है। इससे पहले कंपनी भारत में गैलेक्सी एस 20 एफई के 4G वैरिएंट को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी भारत में Galaxy S20 FE को स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ 5G वेरियंट में लेकर आई है। इसके साथ ही फ़ोन को छह कलर वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया मोबाइल लांच किया है। इस स्मार्टफोन का नाम Galaxy S20 FE 5G है। इससे पहले कंपनी भारत में गैलेक्सी एस 20 एफई के 4G वैरिएंट को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी भारत में Galaxy S20 FE को स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ 5G वेरियंट में लेकर आई है। इसके साथ ही फ़ोन को छह कलर वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

पढ़ें :- Germany Russia Conflict : जर्मनी और रूस में तकरार, जर्मनी ने खींचे हाथ तो रूस ने की सेटेलाइट हाईजैक करने की कोशिश

जो लैवेंडर, मिंट, नेवी, व्हाइट, रेड और ऑरेंज हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस 20 एफई 5G की कीमत 55,999 रुपये है लेकिन अभी इस फ़ोन पर 8,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक दिया जा रहा है। जिसके बाद आपको ये फ़ोन आपको 47,999 रुपये का पड़ेगा। यह ऑफर 31 मार्च से मिलने लगेगा। सैमसंग के इस फ़ोन को ग्राहक Samsung.com, Amazon और Samsung के एक्सक्लूसिव स्टोर्स और अन्य रिटेल आउटलेट्स से खरीद सकते हैं।

कीमत को देखते हुए कहा जाएं तो गैलेक्सी S20 FE 5G का मुकाबला OnePlus 9, Vivo X60 Pro, ROG फोन 5 और पिछले साल के OnePlus 8 Pro के साथ iPhone 11 से होगा। गैलेक्सी S20 FE 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर मिलेगा। फोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है और ऐंड्रॉयड 11 बेस्ड सैमसंग की वन यूआई पर चलता है। हैंडसेट में 6.5 इंच फुल एचडी+ (2400×1080 पिक्सल) सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले दी गई है।

बैटरी की बात करें तो स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4500mAh बैटरी दी गई है जो 15वाट फास्ट वायर्ड और वायरलैस चार्जिंग सपॉर्ट करता है। स्मार्टफोन के बेक में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। जो 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा फ़ोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और 8 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर दिया गया हैं। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फ़ोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। सेल्फी कैमरा ऑटो-फोकस सपॉर्ट करता है।

 

पढ़ें :- Defense Offset Policy : डिफेंस ऑफसेट पॉलिसी पर भारत सख्त, विदेशी कंपनियों पर लगा 43.14 मिलियन डॉलर का जुर्माना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...