1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. झिंगन का एचएनके सिबेनिक से खेलना भारतीय फुटबॉल के लिए बड़ी उपलब्धि : अनिरुद्ध थापा

झिंगन का एचएनके सिबेनिक से खेलना भारतीय फुटबॉल के लिए बड़ी उपलब्धि : अनिरुद्ध थापा

सन्देश झिंगल क्रोएशिया की शीर्ष टीयर लीग पर्वा एचएनएल में खेलने वाले पहले भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

फोटो  क्रेडिट : ट्विटर 

पढ़ें :- AFC Women's Asian Cup : भारत में पहली बार उपयोग में लाया जाएगा वीएआर

 

संदेश झिंगन एचएनके सिबेनिक में शामिल हो गए हैं।  यह पहले एचएनके सिबेनिक से जुड़े हुए थे। एटीके मोहन बागान को छोड़कर और क्रोएशिया की शीर्ष टीयर लीग परवा एचएनएल में खेलने वाले पहले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर बनेंगे। अनिरुद्ध थापा ने इस बात पर ख़ुशी जताते हुए भारतीय फुटबॉल की उपलब्धि बताई है।

भारतीय फुटबॉलर अनिरुद्ध थापा ने कहा कि,” डिफेंडर संदेश झिंगन का क्रोएशियाई शीर्ष डिवीजन क्लब एचएनके सिबेनिक से खेलना भारतीय फुटबॉल के लिए एक ‘बड़ी उपलब्धि’ है।”

सन्देश झिंगल क्रोएशिया की शीर्ष टीयर लीग पर्वा एचएनएल में खेलने वाले पहले भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे। उन्होंने कुछ दिन पहले एटीके मोहन बागान से एनएनके सिबेनिक में जाने का फैसला किया था।

पढ़ें :- Indian Super League 2021: जीत की राह पाने के लिए भिड़ेंगे Hyderabad FC और Odisha FC

फुटबॉलर थापा ने कहा, “संदेश पाजी को बहुत बहुत बधाई। यह भारतीय फुटबॉल के लिये बड़ी उपलब्धि है – ‘आल द बेस्ट’। हम जानते हैं कि जब आप लौटोगे तो आप एक अलग खिलाड़ी बनकर लौटोगे।”

राष्ट्रीय टीम के मिडफील्डर प्रणय हलदर, जो 2015 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से भारतीय सीनियर टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं, उन्होंने कहा, “आप पर गर्व है संदेश, मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। ”

डिफेंडर आदिल खान ने इस साहसिक कदम के लिये झिंगन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “यह शानदार फैसला है।आप हम सभी के लिए प्रेणना हैं। देश के युवा खिलाड़ी आपसे प्रेरणा लेकर आपका फॉलो करने की कोशिश करते हैं।”

Indian Football
फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

 

पढ़ें :- I-League : भुवनेश्वर में रविवार से अपना प्री-सीज़न प्रशिक्षण शुरू करेगी इंडियन एरोज की टीम

ब्रैंडन फर्नांडिस ने इसे बेहद “गर्व का क्षण” बताया।

ब्रैंडन ने कहा, “मैं आपको आपकी नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। यह न केवल भारतीय फुटबॉल के लिए बल्कि पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं कामना करता हूं की इस सफर में आपको सफलता हासिल हो और आशा करता हूं कि आप अपने अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे यह भी उम्मीद है कि संदेश के कदम से ऐसी अभिलाषा रखने वाले और स्थापित भारतीय फुटबॉलरों के लिए कई नए रास्ते खुलेंगे।”

बता दें कि संदेश झिंगन यूरोप में भाईचुंग भूटिया, सुब्रत पॉल, सुनील छेत्री और गुरप्रीत सिंह संधू के बाद पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पांचवें भारतीय पुरुष फुटबॉलर बन गए हैं।

हिन्दुस्तान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...