1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अरुणाचल प्रदेश के मेचुका पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता संजय

अरुणाचल प्रदेश के मेचुका पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता संजय

"50 वर्षअरुणाचल प्रदेश" समारोह के ब्रांड एंबेसडर अभिनेता संजय दत्त

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इटानगर, 30 नबम्वर। बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) गत सोमवार की शाम को अरुणाचल प्रदेश के शि-योमी जिला के मेचुका पहुंचे। मेचुका के कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “अपुन को बहुत ज्यादा खुशी हो रही कि अपुन अरुणाचल प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर है। और, अपुन ये राज्य कभी भी छोड़ के नही जाने वाला हैं।”

पढ़ें :- प्रधानमंत्री ने राजकोट में मातुश्री केडीपी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

अरुणाचल की 50वीं वर्षगांठ पर मेचुका पहुंचे ब्रांड अंबेडकर संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त “50 वर्ष अरुणाचल प्रदेश” समारोह के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। अरुणाचल प्रदेश के रूप में महीने (20 जनवरी से 20 फरवरी, 2022) भर चलने वाले समारोह की कड़ी में मीडिया अभियान का मेचुका से शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू और विधानसभा अध्यक्ष पीडी सोना की उपस्थित थे।

अरुणाचल प्रदेश को पूर्व में नॉर्थ ईस्टर्न फ्रंटियर एजेंसी (नेफा) के रूप में जाना जाता था, मगर 20 जनवरी, 1972 को एक केंद्र शासित प्रदेश के रूप में अरुणाचल अस्तित्व में आया। इसकी 50वीं वर्षगांठ के रूप में यह समारोह राज्य के सभी पांच नदी घाटियों एवं पांचों जिलों कामेंग, सुबनसिरी, सियांग, लोहित और तिरप में आयोजित किया जा रहा है। हालांकि, एक राज्य के रूप में अरुणाचल की स्थापना 20 फ़रवरी 1987 को हुई थी।

माह भर चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान 20 फरवरी, 2022 को इटानगर में होगा। अरुणाचल प्रदेश की सुंदरता की सराहना करते हुए संजय दत्त ने कहा कि राज्य की संस्कृति, इसका भोजन और यहां लोग अद्वितीय हैं। इस विशिष्टता को बाहर के लोगों के सामने ले जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का आश्वासन दिया।

 

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

मादक द्रव्यों के सेवन और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूक करेंगे संजय दत्त

मीडिया अभियान की कड़ी के रूप में दत्त राज्य में पर्यटन पर जारी होने वाले प्रचार वीडियो में दिखाई देंगे। दत्त मादक द्रव्यों के सेवन और नशीली दवाओं के दुरुपयोग और हाल के वर्षों में राज्य के लिए एक गंभीर चिंता के रूप में उभरे मुद्दों पर स्थानीय युवाओं के साथ भी जुड़ेंगे।

मादक द्रव्यों के सेवन के अपने दिनों को याद करते हुए अभिनेता ने कहा कि जीवन जीना बेहतर है और जीवन दुनिया में किसी भी दवा से बेहतर है। एक ”जादू की झप्पी” के लिए दर्शकों से बार-बार आग्रह करने पर दत्त ने लोगों से ”ड्रग्स से दूर रहने” का आह्वान किया।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

इस दौरान दत्त ने सीमा पर विषम परिस्थितियों में रहते हुए बाहरी ताकतों से देश की रक्षा करने वाले थल सेना, वायु सेना और आईटीबीपी सहित सुरक्षा बलों के जवानों का भी आभार व्यक्त किया।

और पढ़ें – अपकमिंग फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की रिलीज डेट तय, जानें कब होगी फिल्म रिलीज़

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...