1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सऊदी अरब ने भारत समेत 6 देशों के यात्रा प्रतिबंधों को किया खत्म

सऊदी अरब ने भारत समेत 6 देशों के यात्रा प्रतिबंधों को किया खत्म

सऊदी अरब ने कोविड प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए 6 देशों की यात्रा प्रतिबंध को खत्म कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 नवंबर। सऊदी अरब भारत सहित 6 देशों पर लगे यात्रा प्रतिबंध को खत्म कर दिया गया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए यह प्रतिबंध लगाए गए थे। पूरी तरह से टीकाकरण वाले प्रवासियों को अब देश में सीधे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

 

1 दिसम्बर से लागू होंगे नियम 

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि यह बदलाव 1 दिसंबर की मध्य रात्रि 1 बजे से लागू होंगे। सऊदी अरब इंडोनेशिया, पाकिस्तान, ब्राजील, वियतनाम, मिस्र और भारत के यात्रियों को सीधे प्रवेश की अनुमति देगा। हालांकि इन देशों से आने वाले लोगों को अब सरकारी खर्च पर 5 दिनों के लिए सऊदी अरब में ही Isolation में रहना होगा।

किसानों की क्या होगी अगली रणनीति पढ़ें पूरी ख़बर

कोरोना महामारी के चलते सीधे प्रवेश था प्रतिबंध 

दरअसल इससे पहले फरवरी में, कोरोना के मामलों में वैश्विक स्तर पर बढ़ोतरी होने के कारण सीधे प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस प्रतिबंध में लेबनान, संयुक्त अरब अमीरात,  मिस्र,  तुर्की, अमरिका, ब्रिटेन, जर्मनी,  फ्रांस,  इटली, आयरलैंड, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, ब्राजील, अर्जेंटीना, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, भारत, इंडोनेशिया और जापान शामिल हैं। यह प्रतिबंध उन यात्रियों पर भी लागू होता है, जो देश की यात्रा से पहले 14 दिनों में 20 में से किसी भी देश से होकर वहां पहुंचे थे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X