1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बंगाल के स्कूलों में लौटेगी रौनक, मंगलवार से लगेंगी 9वीं से 12वीं की कक्षाएं

बंगाल के स्कूलों में लौटेगी रौनक, मंगलवार से लगेंगी 9वीं से 12वीं की कक्षाएं

प्रत्येक स्कूल में एक इमरजेंसी बेड और आइसोलेशन तैयार किया गया है। ताकि अगर कोई छात्र अचानक बीमार पड़ता है तो उसे तत्काल चिकित्सकीय सहायता वहीं पर उपलब्ध कराई जा सके।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के निर्देश पर 16 नवंबर यानी मंगलवार से नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं। स्कूलों में इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। सोमवार को स्कूलों में आखिरी दौर का निरीक्षण किया गया। स्कूल शिक्षा सचिव के निर्देश पर प्रत्येक जिले में स्कूल निरीक्षकों और जिला शिक्षा निरीक्षकों ने स्कूलों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्कूलों को अलर्ट करने को कहा गया है। प्रत्येक स्कूल में एक इमरजेंसी बेड और आइसोलेशन तैयार किया गया है। ताकि अगर कोई छात्र अचानक बीमार पड़ता है तो उसे तत्काल चिकित्सकीय सहायता वहीं पर उपलब्ध कराई जा सके।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार से सुबह 9:30 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक नौंवी से 11वीं की कक्षाएं चलेंगी जबकि दसवीं से बारहवीं की कक्षाएं सुबह 10:30 से अपराह्न 4:30 बजे तक संचालित होंगी। राज्य सरकार ने कोरोना रोकथाम के लिए स्कूलों में मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य किया है। सरकार के निर्देश पर शिक्षक और अन्य कर्मी गत 1 नवंबर से ही स्कूल आ रहे हैं ताकि कोरोना की वजह से लंबे समय तक बंद पड़े स्कूलों में साफ-सफाई और पठन-पाठन के लिए आवश्यक ढांचागत व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा सकें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X