1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब: मुख्यमंत्री के चयन को लेकर कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक आज !

पंजाब: मुख्यमंत्री के चयन को लेकर कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक आज !

कैप्टेन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में नए मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस विधयक दल की आज दूसरी बैठक हो रही है। पार्टी द्वारा प्रस्तावित चेहरे पर लग सकती है मुहर।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 19 सितम्बर। पंजाब में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर कांग्रेस विधायक दल की आज सुबह 11 बजे फिर से बैठक होने जा रही है। हालांकि मुख्यमंत्री का नाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को ही तय करना है। परन्तु इस पद के नामों पर पेच फंस रहा है। कभी हिन्दू तो कभी जट्ट सिख को लेकर कांग्रेस दुविधा में है।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है लेकिन मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस पर आपत्ति जता दी थी, इसलिए आज दोबारा से बैठक की जानी है। मुख्यमंत्री के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम भी है। वहीं एक नाम नवजोत सिंह सिद्धू का भी इस रेस में आगे है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की होने वाली बैठक में विधायकों के साथ हाईकमान द्वारा भेजे गए तीनों पर्यवेक्षक हरीश चौधरी, अजय माकन और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत मौजूद रहेंगे। इससे पहले शनिवार शाम चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता के चयन की जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान को सौंप दी गई।

आपको बता दें कि राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे, हालांकि उनके समर्थक सभी विधायकों ने बैठक में हिस्सा लिया। विधायक दल की बैठक में कुल 79 विधायक साथ ही पार्टी हाईकमान द्वारा नियुक्त किए गए तीन आब्जर्वर भी बैठक में उपस्थित रहे। वहीं, आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक सुखपाल सिंह खैरा, जगदेव सिंह कमालू, निर्मल सिंह खालसा और निर्मल सिंह मनशिआ भी कांग्रेस भवन में मौजूद थे लेकिन उन्हें विधायक दल की बैठक में प्रवेश नहीं दिया गया।

 

पढ़ें :- Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...