1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. चारों तरफ फैली गंदगी से हड़ताल पर हैं सफाईकर्मी , स्वास्थ्य विभाग ने आम जन से की अपील

चारों तरफ फैली गंदगी से हड़ताल पर हैं सफाईकर्मी , स्वास्थ्य विभाग ने आम जन से की अपील

जनपद में वायरल बुखार से सैकड़ों लोग बिमारी की चपेट में है

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बागपत  जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान को भारी झटका लगा है क्योंकि जिले के सभी सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गये हैं। गांवों में साफ-सफाई व्यवस्था एक सप्ताह से ठप पड़ा हुआ है। ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ सफाईकर्मी भी हड़ताल में शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपने आस-पास साफ सफाई रखने और जल भराव न होने देने की अपील की है।

पढ़ें :- PM Modi सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का करेंगे उद्घाटन

जनपद में वायरल बुखार से सैकड़ों लोग बिमारी की चपेट में है। बीमार लोग इलाज कराने के लिए सीएचसी ओर पीएचसी पर पहुंच रहे हैं। बरसात का मौसम और गांवों में फैली गंदगी इसका मुख्य कारण बतायी जा रही है। डाॅ. विभाग राजपूत ने सभी लोगों से अपने घरों के आस पास साफ-सफाई रखने और जल भराव न देने की अपील की है।

सीएमओ डाॅ. दिनेश कुमार का कहना कि जनपद भर में स्वास्थ विभाग संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान चलाए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर जागरूकता फैला रही हैं और जरूरत मंद लोगों को दवाई दी जा रही है।

सफाई व्यवस्था ठप सफाई कर्मी हड़ताल पर

जिले के कुछ गांवों को छोड़ दें तो चारों तरफ गंदगी ही गंदगी है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत होने वाली साफ सफाई व दवाई छिड़काव आदि कार्य ठप है। सफाई कर्मी एक सप्ताह से हड़ताल पर है। जिला विकास भवन पर चल रहे धरने में सफाई कर्मी भी शामिल हो गये हैं।

पढ़ें :- यूपी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में विरोध की आशंका पर विरोधी दलों के नेताओं के घर पहरा

मुख्य विकास अधिकारी रंजित सिंह ने कहा है कि गांवों में साफ सफाई कराने और दवाई छिड़काव की व्यवस्था की गयी है। ग्राम प्रधानों को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। मनरेगा मजदूर और अन्य तरीकों से काम कराया जा रहा है। ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...