1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सोशल मीडिया पर भी खूब मची है श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम

सोशल मीडिया पर भी खूब मची है श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम

सोमवार-मंगलवार की मध्य रात ठीक 12 बजे सभी जगहों पर श्री कृष्ण का प्रतीकात्मक जन्मउत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही बेगूसराय जिला के एक सौ से अधिक पंडालों में जन्माष्टमी मेला शुरू हो जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सनातन धर्मावलंबियों के महान ग्रंथ श्रीमदभगवत गीता के प्रणेता भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव सोमवार को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जन्म उत्सव को लेकर तमाम मंदिरों और ठाकुरबाड़ी के साथ-साथ अस्थाई पंडालों में विशेष तैयारी की गई है। सोमवार-मंगलवार की मध्य रात ठीक 12 बजे सभी जगहों पर श्री कृष्ण का प्रतीकात्मक जन्मउत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही बेगूसराय जिला के एक सौ से अधिक पंडालों में जन्माष्टमी मेला शुरू हो जाएगा।

पढ़ें :- 'दोस्त-दोस्त ना रहा' कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार उमर खालिद से दूरी बनाने पर हुए ट्रोल

जन्माष्टमी को लेकर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। हर आम से लेकर खास तक फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बधाई दे रहे हैं। राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा है कि प्रत्येक त्योहार अपनी गुणात्मकता बढ़ाने के लिए संकल्प का अवसर होता है। कोई भी त्यौहार मानवीय पक्ष और सामाजिक सरोकार को सुदृढ़ करता है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

अन्य वर्षो के मुकाबले इस वर्ष बधाई देने में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कुछ अधिक ही एक्टिव है। अन्य लोगों के साथ-साथ सबसे अधिक बधाई त्रिस्तरीय पंचायती राज के होने वाले चुनाव के संभावित प्रत्याशी दे रहे हैं। तमाम लोग पोस्टर के माध्यम से अपने को भावी जिला परिषद प्रत्याशी, मुखिया प्रत्याशी, सरपंच प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी, वार्ड सदस्य प्रत्याशी एवं ग्राम कचहरी पंच प्रत्याशी बताते हुए लोगों को बधाई दे रहे हैं। सितंबर महीने से पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू होनी है जिसके कारण सभी संभावित प्रत्याशी काफी एक्टिव हो गए तथा किसी ना किसी बहाने अपने क्षेत्र के तमाम मतदाताओं तक पहुंच रहे हैं। चुनाव की घोषणा के बाद सबसे पहला त्यौहार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आया है, जिसके कारण सोशल मीडिया पर धूम मची हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...