1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर घटना: लखनऊ से मैलानी जाने वाली ट्रेन निरस्त, रोडवेज बसों का संचालन भी बन्द

लखीमपुर घटना: लखनऊ से मैलानी जाने वाली ट्रेन निरस्त, रोडवेज बसों का संचालन भी बन्द

लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद पड़ोसी जनपद में भी उपद्रवी मौके की तलाश में हैं। ऐसे में रेल व परिवहन आदि सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सीतापुर, 04 अक्टूबर। पड़ोसी जनपद लखीमपुर में हुए बवाल के बाद सीतापुर में राजनीतिक पारा गरम है। उपद्रवी ताकतें भी हावी हैं। कई दलों के छोटे-बड़े नेताओं के लखीमपुर जाने के प्रयास में सीतापुर पहुंचने का क्रम जारी है। रेल विभाग एवं परिवहन विभाग सतर्कता बरतते हुए लखीमपुर जाने वाले मार्ग पर ट्रेन एवं बसों को आज निरस्त कर दिया है।

पढ़ें :- लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: लखीमपुर जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी वाड्रा

सीतापुर स्टेशन अधीक्षक एके शुक्ला ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि सुबह ट्रेन नंबर 5086 जो कि लखनऊ से मैलानी नित्य चलती है, आज लखनऊ से रवाना की गई थी परंतु बीच में सीतापुर में ही उस ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। विभाग द्वारा ट्रेन निरस्तीकरण की सूचना मिलते ही सीतापुर में ट्रेन का संचालन रोक दिया गया है।

उन्होंने बताया यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखकर उन्हें समझा-बुझाकर उनका किराया वापस करा दिया गया है। श्री शुक्ला ने बताया की ट्रेन में लगभग 40 यात्री सवार थे, जिन्हें सकुशल सीतापुर रोककर ट्रेन निरस्त होने की जानकारी दे दी गई है।

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा ने हिन्दुस्थान समाचार से बताया कि लखीमपुर की घटना को ध्यान में रखते हुए सतर्कता बरती जा रही है, इसलिए आज लखीमपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से रोडवेज बसों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य सभी वाहन आज लखीमपुर के लिए प्रतिबंधित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि निजी वाहन पर भी नजर रखी जा रही है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखकर यात्रियों को पड़ोसी जनपद में हुए घटनाक्रम से अवगत कराकर उनसे आज लखीमपुर ना जाने की अपील की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...