1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीजन की पहली बर्फबारी से कुल्लू व लाहौल में मौसम हुआ सुहाना

सीजन की पहली बर्फबारी से कुल्लू व लाहौल में मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग ने बताया है कि घाटी में अभी कुछ दिनों तक मौसम खराब रहेगा। ऐसे में सैलानियों से भी आग्रह किया गया है कि वे ऊंचाई वाले स्थानों का रुख ना करें।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुल्लू जिले में गत दिवस दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ गया। उधर, लाहौल में भी पहली बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण कुल्लू एवं लाहौल में ठंड की शुरुआत हो गई है।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

सितंबर के दूसरे सप्ताह में अब ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जिला कुल्लू व लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर भी हल्की बर्फबारी हुई है। वहीं तंगलांग ला पर भी हल्की बर्फबारी होनी शुरू हो गई है। कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि घाटी में अभी कुछ दिनों तक मौसम खराब रहेगा। ऐसे में सैलानियों से भी आग्रह किया गया है कि वे ऊंचाई वाले स्थानों का रुख ना करें। इसके अलावा स्थानीय लोग भी नदी नालों के किनारे जाने से परहेज करें।

मौसम विभाग के अनुसार कुल्लू में 12 सितंबर तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के चलते लाहौल घाटी से भेड़ पालकों ने अब निचले इलाकों का रुख करना शुरू कर दिया है। एचआरटीसी केलांग के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगलचंद मनेपा ने बताया कि केलांग से लेह की ओर जाने वाले रास्ते में कई जगहों पर बर्फबारी हुई है। हालांकि अभी तक वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क पूरी तरह से सुरक्षित है। अगर आने वाले दिनों में मौसम अधिक बिगड़ता है, तो बर्फबारी के कारण मनाली – लेह सड़क मार्ग भी प्रभावित हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...