1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ब्रिटेन के सांसदों ने सुरक्षा मानदंडों पर गूगल, फेसबुक और ट्विटर से किया सवाल-जवाब

ब्रिटेन के सांसदों ने सुरक्षा मानदंडों पर गूगल, फेसबुक और ट्विटर से किया सवाल-जवाब

वे चाहती हैं कि इंटरनेट मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं क्योंकि इंटरनेट मीडिया कम उम्र के उपयोगकर्ताओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सोशल मीडिया के सुरक्षा मानदंडों को लेकर ब्रिटेन के सांसदों ने गुरुवार को गूगल, फेसबुक, ट्विटर और टिकटॉक से इस संबंध में जानकारी लेने के साथ क्या आप लोग भी यूरोप जैसे सुरक्षात्मक उपाय कर रहे हैं।

पढ़ें :- Elon Musk ने ट्विटर की संभाली कमान, पराग अग्रवाल सहित शीर्ष अधिकारियों को निकाला

संसदीय समिति के समक्ष इंटरनेट मीडिया से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने पेश होकर सवालों के जवाब दिए। समिति ऑनलाइन मीडिया के लिए सुरक्षा अटलांटिक महासागर के दोनों ओर के देशों की सरकारें इंटरनेट मीडिया उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए नियम कड़े कर रही हैं। वे चाहती हैं कि इंटरनेट मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं क्योंकि इंटरनेट मीडिया कम उम्र के उपयोगकर्ताओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है।

सोशल मीडिया कंपनियों को उस समय तलब किया गया है जब अमेरिकी सीनेट की संसदीय समिति यूट्यूब, टिकटॉक और स्नैपचैट से उनके कंटेंट को लेकर पूछताछ कर रही है जिसमें नाबालिगों के लिए सुरक्षा उपाय, खान-पान, यौन व्यवहार और नशीले पदार्थो के इस्तेमाल से संबंधित है।

फेसबुक की ह्विसल ब्लोअर फ्रांसेज हौजेन ने इसी सप्ताह ब्रिटिश संसदीय समिति के समक्ष पेश होकर कहा था कि कंपनी सिस्टम घृणास्पद सामग्री की रोकथाम के लिए कुछ खास नहीं कर रहा है। आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस के जरिये ऐसे कदम उठाए जाएं कि कंपनियां अपने कंटेट को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित रखते हुए कार्य कर सकें।

पढ़ें :- एलन मस्क ने फिर से Twitter डील में यू-टर्न लिया ,ट्विटर के शेयरों में आयी जोरदार तेजी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...