1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कालका-शिमला रेलमार्ग पर रेल कार पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

कालका-शिमला रेलमार्ग पर रेल कार पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

गुरुवार सुबह भारी बरसात के कारण विश्व धरोहर कालका-शिमला रेल मार्ग पर बड़ोग टनल से पहले रेल कार पटरी से उतर गई, लेकिन चालक की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सोलन, 23 सितम्बर । हिमाचल प्रदेश के विश्व धरोहर कालका-शिमला रेल मार्ग पर गुरुवार सुबह भारी बरसात के कारण बड़ोग टनल से पहले रेल कार पटरी से उतर गई। रेल कार कालका से शिमला की ओर जा रही थी। इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हालांकि इस घटना के बाद से रेलवे विभाग की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

बताया गया है कि बारिश के बीच रेल कार के अगले दो पहिए ही पटरी से उतर गए। इसके बाद शिमला की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया है। जबकि एक ट्रेन को धर्मपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

गनीमत रही कि चालक की सूझ बूझ से रेल कार पटरी से पलटी नहीं, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद सवार यात्रियों को बीच जंगल में परेशान होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार रेल कार यात्रियों को लेकर करीब पांच बजे कालका से शिमला की ओर चली थी। जैसे ही यह 7.05 बजे 33 नंबर बड़ोग रेलवे टनल के समीप पहुंची तो डिरेल हो गई। चालक ने इसकी सूचना कुमारहट्टी और बड़ोग रेलवे स्टेशनों को दी। सूचना के बाद तुरंत रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे और रेलवे की राहत ट्रेन को कालका से बुलवाया गया।

रेल कार को रेलवे कर्मचारियों द्वारा भारी मशक्कत के बाद करीब साढ़े ग्यारह बजे पटरी पर लाकर रेलवे स्टेशन बड़ोग में खड़ा कर दिया गया। इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद यहां पर रेलवे यातायात को बहाल कर दिया गया है । रेलवे विभाग ने इस हादसे के बारे में कोई भी बयान जारी कर जानकारी नहीं दी है।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Himachal Pradesh : विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाने वाले सलाखों के पीछे होंगे- मुख्यमंत्री

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...