1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. बिखरे दिल को समेटते हैं ये सदाबहार गाने, आप भी सुनें

बिखरे दिल को समेटते हैं ये सदाबहार गाने, आप भी सुनें

हर मूड के लिए कोई न कोई गाना होता है, आपके आफ्टर ब्रेकअप मूड के लिए भी है....

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

“जब हम खुश रहते है तो हम सिर्फ गानों को सुनते हैं पर हम जब उदास रहते हैं तो गाने के बोल की गहराई को समझते हैं ।”  पर इस ब्रेकअप के समय में आप गानो को समझे नहीं सुनें क्योंकि ब्रेकअप का समय नाजुक होता है और उस नाजुक वक़्त में आप कोई भी सैड सांग सुनेगे तो यही महसूस होगा की वो गाना आपके लिए ही लिखा गया है।

सैड सांग आपको  फिर उन्ही यादों की यात्रा कराते है जिनसे उस वक़्त खुद को सँभालने के लिए आप दूर होना चाहते है। आपके इमोशन आप पर हावी होते है ऐसे में खुद को इमोशनली संभालना होता है। ऐसे वक़्त में आपको दिल खुश गानों को अपने प्लेलिस्ट में रखना चाहिए जो हमारे चेहरे पर मुस्कान ला दे और हमें एहसास दिलाये की जिंदगी में आया वह इंसान आपके जिन्दी का एक हिस्सा था/थी न की जिंदगी।

1 .सोचना क्या जो भी होगा देखा जाएगा 

यह गाना आपको बेफिक्र जिंदगी जीने को कहता है।  ” कल के लिए आज को न खोना आज न आएगा फिर दोबारा।”  गाने के यह बोल कल की बाते भुलकर आज जीने को कहता है। आज के दिन झूमने को कहता है।

2.ये हौसला कैसे झुके 

नाम से तो आप जान ही गए है कि कमजोर समय में भी यह गीत आपको थामे रहता है। आप जिंदगी के इम्तिहान में हारे या जीते जिंदगी को जीने का हौंसला कभी नहीं टूटना चाहिए, वह हार इश्क़ के इम्तिहान में भले ही क्यों न मिली हो। अगर टूट रही है हिम्मत मन के किसी कोने में तो खुद को चुनौती दे और अपने हौसले को बुलंद रखें।

3.आल इस वेल

“होंठो को कर के गोल सिटी बजा के बोल All Is Well” बस यही तो करना है आपको। चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए दिल से निराशा निकाल उसे हल्का कर लीजिये और यह गाना सुनते रहिये। इस गाने का म्यूजिक ऐसा है आप सुनेगे तो आपके पैर भी थिरकने लगेंगे।

4 . जीना इसी का नाम है 

यह गाना तो आपने भी कई बार सुना होगा। बहुत ही आसानी से इस गाने के लिरिक्स हमारे दिल को समझा देते है की जिंदगी एक सफर है यहां आपका प्रेम में पड़ना और टूटना लगा रहता है।

और हाँ! इन गानों को सुनने के बाद अपने दिल ओ दिमाग को जरा आराम दे। पुराने रिश्तों से मिलीअच्छी यादों को सहेजे और बुरी यादों को मन से बाहर निकाल फेंके क्योंकि रिश्तों में मिले बुरे अनुभव बस सीख लेने के लिए होते है सहेजने के लिए नहीं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X