1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनिया गांधी ने वैक्सीन की कीमतों पर उठाया सवाल, पीएम मोदी से की ये मांग

सोनिया गांधी ने वैक्सीन की कीमतों पर उठाया सवाल, पीएम मोदी से की ये मांग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है। श्री मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है। श्री मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

पढ़ें :- Mainpuri Bypoll 2022: मुख्यमंत्री योगी आज क्रिश्चियन मैदान में करेंगे जनसभा,मैनपुरी में आज 12वीं तक के सभी स्‍कूल रहेंगे बंद

कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है। उन्होंने कहा टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के टीके की जो कीमत घोषित की है। उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए में, राज्य सरकारों को 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा।

श्रीमती गांधी ने कहा कि आश्चर्य करने वाली बात यह है कि पिछले साल के कड़वे अनुभवों और जनता को हुई तकलीफ के बावजूद भी सरकार लगातार मनमानी और भेदभावपूर्ण नीति पर अमल कर रही है जो मौजूदा चुनौतियों का सामना करने का वादा करती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है। तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए और 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आंकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए

श्रीमती गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह की मनमानी पर रोक लगाने के लिए आगे आकर हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को समान मूल्य पर कोरोने का टीका उपलब्ध हो सके।

पढ़ें :- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट में सुनवाई, हिंदू पक्ष शिवलिंग की पूजा करने मांग रहे है अधिकार, पढ़ें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...