1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना संक्रमित हुए सौरव गांगुली का चल रहा इलाज, हालात स्थिर

कोरोना संक्रमित हुए सौरव गांगुली का चल रहा इलाज, हालात स्थिर

कोरोना संक्रमण के बाद से ही बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर रख रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 29 दिसंबर । कोरोना संक्रमित होने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का इलाज कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में चल रहा है, फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बुधवार को अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उन्हें नए सिरे से बुखार तो नहीं आया है लेकिन सर्दी है। उन्हें स्टीम दिया जा रहा है। शरीर में संक्रमण की वजह से कई जटिलताएं भी हैं। उन्हें आधी रात से ही स्टीम दिया गया है। इसके अलावा डॉक्सीसाइक्लिन की खुराक भी दी गई है। खांसी नहीं है इसलिए फिलहाल सीटी स्कैन नहीं किया जा रहा है।

पढ़ें :- 1983 विश्व कप विजेता रोजर बिन्नी बने बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष, सौरव गांगुली की जगह ली

आज आएगी ऑमिक्रोन की रिपोर्ट

अस्पताल द्वारा गठित तीन चिकित्सकों की टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है। सोमवार रात अस्पताल में उनके भर्ती होने के बाद से ही नमूने को ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि के लिए जिनोम सीक्वेंसिंग हेतु भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट गुरुवार शाम तक आ सकती है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को हल्के बुखार और गले में खराश के बाद सौरव गांगुली की कोरोना जांच की गई थी जिसकी रिपोर्ट सोमवार शाम पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद उनको अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है।

49 वर्षीय पूर्व कप्तान के लिए साल 2021 मुश्किलों भरा रहा है। जनवरी में उन्हें सीने में दर्द के बाद एंजियोप्लास्टि से गुजरना पड़ा था। कुछ दिन अस्पताल में गुजारने के बाद जब वह घर पहुंचे तब भी वह डॉक्टर्स की देखरेख में ही थे। हाल ही में विराट कोहली से विवाद के चलते भी वह सुर्खियों में थे।

पढ़ें :- धोनी और सचिन के बाद गांगुली की बनेगी बायोपिक, मैच फिक्सिंग कांड की भी होगी चर्चा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...