1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज रथ का पहिया घूमा है, 12 अक्टूबर को चलेगा : अखिलेश यादव

आज रथ का पहिया घूमा है, 12 अक्टूबर को चलेगा : अखिलेश यादव

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वार्ता में कहा कि वह 12 अक्टूबर से अपने विजय रथ से प्रदेश का दौरा करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 09 अक्टूबर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रदेश कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि आज रथ का पहिया घूमा है, 12 अक्टूबर को कानपुर से हमीरपुर रथ तक चलेगा। उन्होंने आज सपा के विजय रथ का परीक्षण भी किया और कहा कि 12 अक्टूबर को इसी रथ से प्रदेश के सघन दौरे पर निकलेंगे।

पढ़ें :- MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव के लिए आज मतदान, 1.45 करोड़ वोटर आज करेंगे अपने मत का अधिकार

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो घटना लखीमपुर में हुई है, जिसने वीडियो देखा है वे निंदा कर रहे हैं। पहले किसान को कुचला, कानून को कुचला और अब संविधान को कुचला रहे है। किसानों की हत्या हुई है और आरोपी पकड़े नही जा रहे हैं। सब कुछ जानकारी हो गयी है, लेकिन आरोपी पकडे नही गए है।

अखिलेश यादव ने कहा कि गृह राज्यमंत्री बयान दे रहे है कि वह कुछ और भी हैं। किसान जो अन्नदाता है, उसे न्याय नही मिल रहा हैं। जनता किसान जिनके परिवार के लोगों की जान गयी है, उनकी मांग है कि उन्हें न्याय मिले।

उन्होंने कहा कि देश का कानून जीप के टायरों से रौंदा जा रहा है। गोरखपुर में व्यापारी की हत्या हुई, आरोपी आजतक फरार हैं। हमे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा। पीड़ित परिवार ने कहा है कि जब तक अजय टेनी गृह राज्यमंत्री है, न्याय मुश्किल है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि गृह राज्यमंत्री इस्तीफा दें।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सबसे बड़े नेता अटल जी के नाम पर यूनिवर्सिटी कहाँ बनी। समाजवादी सरकार में लोहिया इंस्टीट्यूट के 9 वीं मंजिल पर अटल जी के नाम पर फ्लोर बना है। इन्होने अच्छे ठेकेदारों को भगाया, कुछ जानते भी है मुख्यमंत्री जी केवल बदल रहे हैं। हम विदेश गए तो सीख कर आएं, वो भी बताये कहाँ गए।

पढ़ें :- सीएम योगी आज करेंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

इस अवसर समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर विजय यात्रा रथ पहुँचा। विजय यात्रा रथ में कुछ मिनट बीताते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रथ की पूरी जानकारी प्राप्त की। आधुनिक व्यवस्था में तैयार हुए विजय यात्रा रथ में प्रत्येक व्यवस्थाएं हैं और इसके बाहर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और पूर्व मंत्री आजम खान की तस्वीर बनी हुई हैं।
हिन्दुस्थान समाचार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...