1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. विधानसभा अध्यक्ष ने किया राज्य आंदोलनकारी और उनके परिजनों को सम्मानित 

विधानसभा अध्यक्ष ने किया राज्य आंदोलनकारी और उनके परिजनों को सम्मानित 

राज्य आंदोलनकारियों का सपना था कि पहाड़ी राज्य की राजधानी पहाड़ पर बने।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड, 09 नवम्बर। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के आंदोलनकारियों और शहीद हुए आंदोलनकारी के परिजन को आज पुष्पगुच्छ एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। आपको बता दें कि  मंगलवार को बैराज में स्थित कार्यालय पर राज्य आंदोलनकारी शहीद सूर्य प्रकाश थपलियाल की माता सत्यभामा थपलियाल, वरिष्ठ आंदोलनकारी सत्येश्वरी मनुड़ी, शकुंतला नेगी, गंभीर सिंह, विजय रावत, बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य संजय शास्त्री, जयंती नेगी को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शाल ओढ़ाकर एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि इस राज्य के निर्माण के लिए महिलाओं, पुरुषों एवं युवाओं का संघर्ष किसी से छिपा हुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य प्राप्ति के लिए अपने घर गृहस्थी के सारे काम निपटाने के बाद महिलाएं सड़कों पर उतरती थीं और उत्तराखंड को अलग राज्य प्राप्त करने के लिए संघर्ष किया । राज्य आंदोलनकारियों का सपना था कि पहाड़ी राज्य की राजधानी पहाड़ पर बने।

इस मौके पर उन्होंने कहा की उनके विधानसभा अध्यक्ष के कार्यकाल में सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बना कर आंदोलनकारियों का सम्मान करते हुए उनके सपनों को साकार करने का काम किया है। राज्य के लिए जिन लोगों ने अपना बलिदान दिया है, अब उनके सपनों को साकार करने का समय आ चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण को 21 वर्ष पूरे हो चुके हैं और 22 वें वर्ष में हम प्रवेश कर रहे हैं अब उत्तराखंड अपने पैरों पर खड़ा हो चुका है अब हमें विकास के नए नए आयाम स्थापित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अटल जी ने उत्तराखंड राज्य बनाया है एवं प्रधानमंत्री मोदी उसको संवारने का काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, प्रधान सोबन सिंह केंतुरा, प्रधान अनिल कुमार, अनीता तिवारी, जयंत किशोर शर्मा, रविंद्र राणा, शंभू पासवान, माधुरी गुप्ता, हेमलता चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X