1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जिस कानपुर मेट्रो का सीएम योगी ने आज किया ट्रायल रन, सपाइयों ने उसे बताया अखिलेश यादव का प्रोजेक्ट

जिस कानपुर मेट्रो का सीएम योगी ने आज किया ट्रायल रन, सपाइयों ने उसे बताया अखिलेश यादव का प्रोजेक्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की बहुप्रतीक्षित मेट्रो के ट्रायल रन को बटन दबाकर रवाना किया। इसके साथ ही भाजपा और सपाइयों में श्रेय लेने की होड़ मच गई और सपा कार्यकर्ता कानपुर मेट्रो को अखिलेश यादव का प्रोजक्ट बताकर मुख्यमंत्री को काले झण्डे दिखाने लगे। हालांकि पुलिस के सामने उनकी एक न चली और जीप में भरकर उन्हे पुलिस लाइन ले जाया गया। वहीं विरोध की आशंका पर पुलिस ने सपा के दोनों विधायकों सहित दर्जनों पदाधिकारियों को पहले से ही घर पर ही नजरबंद कर दिया गया था। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रसपा के नेता भी अछूते नहीं रहे और उनको भी नजरबंद किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई। भाजपा और सपा में मेट्रो का श्रेय लेने की होड़ मच गई है। भाजपा जहां इसे विकास की इबारत बता रही है तो समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सपा सरकार में किए गए शिलान्यास कार्यक्रम की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। वहीं सपा युवजन सभा के कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देते हुए उस समय मेट्रो डिपो काले गुब्बारे लेकर पहुंच गये जब मुख्यमंत्री का फ्लीट मेट्रो ट्रायल रन के शुभारंभ के लिए जा रहे थे। यह देख पुलिस के होश उड़ गये और आनन—फानन में सपा कार्यकर्ताओं को गाड़ियों में भरककर पुलिस लाइन भेजा गया। इस दौरान पुलिस ने लाठियां भी पटकी और सपाइयों पर लाठीचार्ज करने में पुलिस नहीं चूकी। इससे पहले सपा विधायक अमिताभ बाजपेई मंगलवार की रात मेट्रो डिपो पहुंच गए। उन्होंने फोटो खिंचाकर इसे सपा का काम बताया। विरोध की आशंका के तहत पुलिस ने बुधवार सुबह ही उन्हें घर पर ही नजरबंद कर दिया। दूसरे विधायक इरफान सोलंकी को भी नजरबंद किया गया था। इधर प्रसपा के नगर अध्यक्ष आशीष चौबे को भी नजरबंद किया गया है।

सपा सरकार में हुआ था शिलान्यास

सपा सरकार में कानपुर मेट्रो का शिलान्यास पालिका स्टेडियम में चार अक्टूबर 2016 को किया गया था। इस कार्यक्रम में तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू के साथ कानपुर से सांसद रहे डा. मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे। इसको लेकर सपा कार्यकर्ता अपने-अपने तरीके से पोस्ट को लिखकर वायरल कर रहे हैं। एक महिला कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट पर लिखा कि समाजवादी सरकार होती तो कानपुर मेट्रो दो साल पहले ही शुरू हो गई होती। सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि कानपुर मेट्रो की नींव अखिलेश यादव ने रखी थी। भाजपा में सपा में कराए गए कार्यों का लोकार्पण किया जा रहा है। लोग सब जानते हैं कि विकास कार्य किसने तेजी से कराए हैं।

इनको भेजा गया पुलिस लाइन

बर्रा निवासी पार्षद अर्पित यादव, थाना हरबंस मुहाल निवासी बिल्लू बाल्मीकि किदवई नगर निवासी रोहित शुक्ला, यशोदा नगर निवासी राकेश दीक्षित, कल्याणपुर निवासी लकी यादव, पनकी निवासी अन्नू हजारिया, शारदा नगर निवासी नरेश कटियार, कल्याणपुर निवासी बंटी पासवान और थाना बर्रा निवासी रेस यादव को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X