1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : प्रदेश सरकार के मंत्री ने किया दावा, आगामी विधान सभा चुनाव नहीं लडूंगा !

उत्तराखंड : प्रदेश सरकार के मंत्री ने किया दावा, आगामी विधान सभा चुनाव नहीं लडूंगा !

हरक सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के बीच मंगलवार को डाम कोठी गेस्ट हाउस में लंबी बैठक चली।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हरिद्वार, 12 अक्टूबर। उत्तराखंड में अगले साल विधान सभा का चुनाव होना है. पर विधान सभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की भाजपा सरकार में इन दिनों काफी उठापटक तेज हो गईं है। दरअसल बीते कल धामी सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उनके साथ उनके बेटे संजीव आर्य ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी।

पढ़ें :- उत्तराखंड चुनाव - बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के लिए निर्वाचन आयोग का क्या है नया प्लान ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर !

बहरहाल कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामने के बाद भी अन्यों के पाला पलटने की संभावनाएं बनती नज़र आ रही है। प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले राजनीतिक उठापटक जोरों पर है। दोनों ही दल भाजपा और कांग्रेस इस उठापटक में एक-दूसरे को शह-मात देने की कोशिश में हैं।

राज्य की राजनीति में जारी उठापटक के बीच हरक सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के बीच मंगलवार को डाम कोठी गेस्ट हाउस में लंबी बैठक चली। आपको बता दें कि कोटद्वार से दून लौटते समय मंत्री हरक सिंह को मदन कौशिक ने बुलाया था। इसके बाद करीब एक घंटे बंद कमरे में दोनों की बैठक हुई।

आगामी विधान सभा चुनाव नहीं लडूंगा 

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने हाल ही में बयान जारी कर कहा है कि वो आगामी विधान सभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे।आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब हरक सिंह रावत ने इस तरह का बयान जारी किया हो। आपको बता दें कि हरक सिंह रावत ने दवा किया है कि प्रदेश की 30 ज्यादा से सीटों पर उनका जादू चलता है।

पढ़ें :- उत्तराखंड : सीएम धामी ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण !

अपने दिए बयान में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पहाड़ से लेकर मैदान तक कि 30 से ज्यादा सीटों पर हरक सिंह रावत का प्रभाव है। बहरहाल इन सब से इतर खबर यह भी कि आगामी विधान सभा चुनाव में उनकी बहू अनुकृति चुनावी रण में उतरेंगी।

दरअसल सोमवार को यशपाल आर्य ने कांग्रेस में पुनः वापसी की थी। वहीं इसके बाद से अब ऐसा माना जा रहा है यशपाल आर्य के बाद हरक सिंह रावत सबसे ज्यादा कांग्रेस के टच में हैं। इसको लेकर आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने हरक सिंह रावत को मिलने बुलाया था। दोनों के बीच हुई बातचीत अभी बाहर नहीं आ पायी है। लेकिन तय है कि हरक की कांग्रेस में वापसी की आशंकाओं के बीच मदन कौशिक ने उन्हें मनाने की हर संभव कोशिश की होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...