1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने राजभवन के समक्ष रखा मौन व्रत

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने राजभवन के समक्ष रखा मौन व्रत

लखीमपुर हिंसा में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर झारखंड के कांग्रेसियो ने राजभवन पर मौन व्रत रखा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 11 अक्टूबर। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने केंद्रीय केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में कई नेता राजभवन के समक्ष पहुंचे थे। लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने राजभवन के समक्ष मौन व्रत रखा। मौन व्रत के दौरान कांग्रेस के नेता हाथों में पोस्टर्स लिये हुए थे। इसमें किसानों का दमन करना बंद करो, किसानों पर जुल्म करना बंद करो सहित अन्य लिखा हुआ था।

पढ़ें :- लखीमपुर कांड में पुलिस का एक्शन, 6 आरोपी गिरफ्तार, एक एनकाउंटर में पकड़ा गया, दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को हिंसा हुई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में यह लिखा गया है कि तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में किसानों सहित आठ लोगों की मृत्यु हो गयी थी। वह पूरी तरह पूर्व नियोजित साजिश का हिस्सा थी, जिसे अजय मिश्रा एवं आशीष मिश्रा द्वारा अंजाम दिया गया था। तिकुनिया पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जगजीत द्वारा दर्ज की गई इस एफआईआर में स्पष्ट है कि आशीष 15-20 हथियारबंद लोगों के साथ तीन गाड़ियों के काफिले में वहां मौजूद थे। इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा आदि मौजूद थे।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...