1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 26 हजार रुपये के लिए कर दी सौतेली मां की हत्या, दम्पति गिरफ्तार

26 हजार रुपये के लिए कर दी सौतेली मां की हत्या, दम्पति गिरफ्तार

यूपी के गुढ़मुक्तेश्वर इलाके में हुई एक बुजुर्ग की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके सौतले बेटे व बहु को गिरफ्तार किया है। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हापुड़, 02 अक्टूबर। थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में एक महिला की घर में घुसकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को मृतका के सौतले पुत्र और पुत्रवधु को गिरफ्तार किया हैं। आरोपितों ने स्वीकार किया कि मकान का किराया और उधार दिए रुपये लौटाने का दबाव बनाने पर उन्होंने अपनी सौतली मां की गला रेतकर हत्या कर दी।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने शनिवार को बताया कि थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में रिफ्यूजी कॉलोनी निवासी सुलोचना अपने सौतेले पुत्र और पुत्रवधु के साथ रहती थी। एक ढाबे पर मजदूरी करती थी। गुरूवार दोपहर घर के कमरे में सुलोचना का शव बरामद हुआ। महिला की गला रेतकर हत्या की गई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच की तो पता चला कि मृतका का सौतेला पुत्र और पुत्रवधु गुरूवार से ही गायब हैं। पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की और शनिवार सुबह दोनों को झडीना मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दरांती और अभियुक्त के खून से सने हुए कपड़े बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम अमरपाल उर्फ पप्पू और अपनी पत्नी का नाम प्रीति बताया। आरोपित ने बताया कि वह मूल रूप से ग्राम लोदीपुर का रहने वाला है और फिलहाल अपनी सौतेली मां सुलोचना के साथ गढ़मुक्तेश्वर की रिफ्यूजी काॅलोनी में रहता है। उसकी सौतेली मां उससे 15 सौ रुपये प्रति माह मकान का किराया वसूलती थी। वह चार माह का किराया नहीं दे पाया था और उसने अपनी सौतेली मां से बीस हजार रुपये उधार भी लिए थे, जिन्हें वह नहीं लौटा पा रहा था। रुपये लौटाने का दबाव बनाए जाने से परेशान होकर उसने पत्नी के साथ मिलकर अपनी सौतेली मां की हत्या कर दी।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...