1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. छत्तीसगढ़ में कोरोना कहर के बीच लिया गया सख्त फैसला , दुर्ग में 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोना कहर के बीच लिया गया सख्त फैसला , दुर्ग में 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। दुर्ग के अलावा राजधानी रायपुर और राजनांदगांव प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना प्रभावित जिले हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कलेक्टर के मुताबिक, जिले में अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन के वक्त जो नियम थे, उन्हीं नियमों का पालन किया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। दुर्ग के अलावा राजधानी रायपुर और राजनांदगांव प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना प्रभावित जिले हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कलेक्टर के मुताबिक, जिले में अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन के वक्त जो नियम थे, उन्हीं नियमों का पालन किया जाएगा।

पढ़ें :- MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव के लिए आज मतदान, 1.45 करोड़ वोटर आज करेंगे अपने मत का अधिकार

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ये सख्त फैसला लिया गया है। बता दें छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में दो दिन से जारी नाइट कर्फ्यू प्रभावी होता नहीं दिख रहा है। राज्य में बीते 24 घंटों में प्रदेश में 4,617 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। वहीं 25 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की सिफारिश पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक लॉकडाउन लगाने का अधिकार दिया है। दुर्ग जिले लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच अब 6 से 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग से पहले महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। वहीं मध्य प्रदेश में करीब आधा दर्जन से अधिक जिलों में हर रविवार को लॉकडाउन लगाया जा रहा है। साफ है कि कोरोना के बढ़ते मामले राज्य सरकारों की चिंता को बढ़ा रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी राज्यों को कंटेनमेंट ज़ोन बनाने पर ध्यान देने को कहा है।

 

पढ़ें :- UP News: लखनऊ-कानपुर NH पर गाड़ी में लगी भीषण आग, सड़क हादसे में जिंदा जलने से दो भाइयों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...