1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार – देशभक्ति की पाठशाला है विद्यार्थी परिषद, कराती है जिम्मेदारी का अहसास – विभाग प्रमुख विजेंद्र कुमार

बिहार – देशभक्ति की पाठशाला है विद्यार्थी परिषद, कराती है जिम्मेदारी का अहसास – विभाग प्रमुख विजेंद्र कुमार

कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्रा पढ़ाई करने के लिए नहीं आते हैं, यह बहुत ही दुखद विषय है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बेगूसराय, 08 अक्टूबर। ‘अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद’ के बरौनी इकाई का नगर सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित किया गया। एपीएसएम कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के बाद कॉलेज एवं नगर इकाई का पुनर्गठन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य मुकेश कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एक अनुशासित संगठन है, हमेशा कॉलेज कैंपस में शैक्षणिक माहौल बनाने काम करती है।

पढ़ें :- बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्रा पढ़ाई करने के लिए नहीं आते हैं, यह बहुत ही दुखद विषय है। कॉलेज प्रशासन छात्रों को हर सुविधा देने के लिए तैयार है, छात्र पढ़ाई करने के लिए कॉलेज आएं। पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सालों भर कॉलेज कैंपस में छात्र हित के लिए आंदोलन करती रहती है। छात्र हित में आंदोलन के साथ-साथ देशहित एवं समाज हित में भी हमेशा आगे रहती है।

कोरोना के समय में मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत लोगों का जान बचाने का काम, आरोग्य संजीवनी के तहत बड़े पैमाने पर पौधारोपण, मिशन तिरंगा के तहत गांव में जाकर तिरंगा अभियान चलाया गया। विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष एवं जिला संयोजक आलोक कुमार ने कहा कि बरौनी कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मांग में सफलता मिली है।

बहुत जल्द ही बरौनी कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू होने वाली है, बेगूसराय के सभी डिग्री कॉलेज में पीजी की पढ़ाई को लेकर आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी कॉलेज में प्राध्यापक की बहाली को लेकर लगातार मांग किया जा रहा है। सभी कॉलेज के शैक्षणिक समस्या को लेकर विद्यार्थी परिषद द्वारा आंदोलन किया जाएगा।

विभाग प्रमुख विजेंद्र कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विगत 70 सालों से पूरे देश में छात्र के विषय पर कॉलेज कैंपस में लगातार अपना गतिविधि चला रही है। विद्यार्थी परिषद देशभक्ति की पाठशाला है, जिसमें छात्र-छात्राओं में समाज एवं देश के प्रति जिम्मेदारी का अहसास कराया जाता है। विद्यार्थी परिषद स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलते हुए भारत को विश्व गुरु बनाने के उद्देश्य को लेकर काम कर रही है।

पढ़ें :- बिहार में विप की सीटों का बंटवारा, 13 पर भाजपा और 11 पर जदयू लड़ेगी चुनाव

बेगूसराय में विश्वविद्यालय के मुद्दे को लेकर 23 एवं 24 अक्टूबर को बखरी में होने वाले जिला अभ्यास वर्ग में रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा। नगर सम्मेलन में बरौनी कॉलेज इकाई एवं नगर इकाई की घोषणा की गई। अभिजीत कुमार के नेतृत्व में नगर इकाई तथा प्रियांशु कुमार के नेतृत्व कॉलेज इकाई का गठन किया गया है। कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक आलोक कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला मीडिया प्रभारी ध्रुव कुमार ने किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...