1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड – 1 छात्र और छात्रा को बनाया जाएगा कैंपस ब्रांड एंबेसडर

उत्तराखंड – 1 छात्र और छात्रा को बनाया जाएगा कैंपस ब्रांड एंबेसडर

परिवार का कोई सदस्य सक्रिय राजनीति से जुड़ा न हो।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोपेश्वर, 28 सितम्बर। विधानसभा चुनाव नामावली के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के सभी युवा मतदाताओं का पंजीकरण करने और निर्वाचन में उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के दो उच्च शिक्षण संस्थाओं में एक छात्र और एक छात्रा को कैंपस एंबेसडर बनाया जाएगा।

पढ़ें :- Mine Lease Case : जवाब देने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने निर्वाचन आयोग से मांगा समय, बीमार मां की तबीयत का दिया हवाला

जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने उच्च शिक्षण संस्थाओं के प्राचार्यों को 30 सितंबर तक कैंपस एंबेसडर नियुक्त करते हुए निर्धारित प्रारूप में उनका नाम, ईमेल सहित पूर्ण विवरण निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए है।

उन्होंने बताया कि ऐसे छात्र व छात्रा कैंपस के एंबेसडर होंगे जो किसी भी राजनैतिक दल या राजनैतिक पार्टी की गतिविधियों में सम्मिलित न हो और उनके परिवार का कोई सदस्य सक्रिय राजनीति से जुड़ा न हो।

कैंपस एंबेसडर के माध्यम से आस-पास के क्षेत्र में स्थित अन्य शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं को भी निर्वाचन प्रक्रिया में समावेशित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसका उद्देश्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना है. बता दें कि अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होना है लिहाजा उसी के मद्देनज़र ये सब शुरुआ़त करने की कोशिश की जा रही है.

पढ़ें :- Jharkhand : CM हेमंत सोरेन ने 10 मई तक नहीं दिया जवाब, तो चुनाव आयोग लेगा फैसला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...