1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Men T20 विश्व कप के लिए स्कॉटलैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित, माइकल लीस्क और हमजा ताहिर संग इन खिलाड़ियों के नाम हैं शामिल

ICC Men T20 विश्व कप के लिए स्कॉटलैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित, माइकल लीस्क और हमजा ताहिर संग इन खिलाड़ियों के नाम हैं शामिल

बर्गर ने एक बयान में कहा, "यह एक बहुत ही कठिन निर्णय रहा है क्योंकि वर्तमान में स्कॉटिश क्रिकेट में बहुत गहराई है

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ICC T20 World Cup : स्कॉटलैंड के मुख्य कोच शेन बर्गर ने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। संयुक्त अरब अमीरात में अभ्यास मैचों में भाग लेने वाले 17 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज क्रिस सोल और बल्लेबाज ओली हेयर्स अंतिम चयन से चूक गए हैं।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने एक बयान में कहा कि सोल रिजर्व के तौर पर टीम के साथ रहेंगे, लेकिन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ शुक्रवार को कंधे में लगी चोट के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ओली हेयर्स इलाज के लिए ब्रिटेन लौटेंगे।

बर्गर ने एक बयान में कहा, “यह एक बहुत ही कठिन निर्णय रहा है क्योंकि वर्तमान में स्कॉटिश क्रिकेट में बहुत गहराई है। टीम के भीतर बहुत कौशल, प्रतिभा, बहुमुखी प्रतिभा और अनुकूलन क्षमता है और उनमें से कई ने हाल ही में अपने प्रदर्शन से खुद को साबित भी किया है। हमने पिछले 18 महीनों में, इस विश्व कप की प्रतीक्षा करने और यह सोचने की कोशिश की कि टीम का संयोजन क्या होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। हमारे पास क्रिस ग्रीव्स के रुप में एक बेहतरीन स्पिनर हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड के लिए अपने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, और फिर जाहिर है कि हमारे पास दो बाएं हाथ के स्पिनर हमजा ताहिर और मार्क वाट भी हैं, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और साथ ही माइकल लीस्क भी हैं, जो इस समय बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।”

विश्व कप 2021 की शुरूआत 17 अक्टूबर से ओमान में शुरू हो रहा है। स्कॉटलैंड की टीम 19 अक्टूबर को पापुआ न्यू गिनी और 21 अक्टूबर को ओमान से भिड़ेगी। शीर्ष दो टीमें मार्की इवेंट के सुपर12 चरण में जाएंगी।

पढ़ें :- ICC T20 Ranking : आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची शेफाली वर्मा

स्कॉटलैंड की टीम इस प्रकार है : काइल कोएत्जर (कप्तान), रिचर्ड बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जोश डेवी, एली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, सफ्यान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वालेस, मार्क वाट , ब्रैड व्हील।

ट्रैवलिंग रिजर्व: माइकल जोन्स, क्रिस सोल।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...