1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तालिबान का वादा, पाकिस्तान पर कभी नहीं होगा हमला 

तालिबान का वादा, पाकिस्तान पर कभी नहीं होगा हमला 

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने अपने बयान में किया है। उनके अनुसार तालिबान ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह अपनी जमीन से पाकिस्तान पर हमले नहीं होने देंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

तालिबान ने अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर कभी हमला नहीं करने का वादा किया है। इसका बात का खुलासा पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने अपने बयान में किया है। उनके अनुसार तालिबान ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह अपनी जमीन से पाकिस्तान पर हमले नहीं होने देंगे।

पढ़ें :- इमरान खान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, इमरान खान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज,

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान राज के बाद उनके मंत्रालय को कुछ खुफिया सूचनाएं मिली थीं। इन सूचनाओं के मुताबिक पाकिस्तान स्थित तहरीर-ए-तालिबान के कुछ सदस्यों को अफगानिस्तान की जेल से छोड़ा गया था। अहमद ने बताया कि इस्लामाबाद ने इस सूचना पर तालिबान से संपर्क किया था।

गौरतलब है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पर कई हमलों को अंजाम दे चुका है। 2014 में ऐसे ही एक बड़े हमले में 154 लोगों की जान चली गई थी। इसमें ज्यादातर स्कूली बच्चे थे।

इस्लामाबाद का आरोप है कि पाकिस्तानी तालिबान पिछले कई साल से अफगानिस्तान में छिपा हुआ है। इस दौरान अहमद ने कहा कि पाकिस्तान 2000 से ज्यादा विदेशियों और पाकिस्तानी नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने में मदद कर चुका है। हवाई और जमीनी रास्ते से इस मिशन में मदद की गई है। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर काबुल छोड़ रहे सभी डिप्लोमेट्स, विदेशियों और पत्रकारों को ऑन अराइवल वीजा दिया जा रहा है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के कराची में हुआ भीषण सड़क हादसा, बस में आग लगने से 17 यात्रियों की झुलसकर मौत; कई घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...