1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पूर्व उपराष्ट्रपति दोस्तम की हवेली पर तालिबानी स्विमिंग पूल, मसाज व स्टीम बाथ का ले रहे मजा

पूर्व उपराष्ट्रपति दोस्तम की हवेली पर तालिबानी स्विमिंग पूल, मसाज व स्टीम बाथ का ले रहे मजा

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम की हवेली पर कब्जा कर स्विमिंग पूल, स्टीम बाथ, मसाज व जिम आदि की सुविधाओं का लुफ्त उठा रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

काबुल, 13 सितम्बर। अफगानिस्तान में तालिबानियों ने शेरपुर स्थित पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम की हवेली पर कब्जा कर लिया है और वहां ऐश कर रहे हैं। यहां तालिबान के सबसे ताकतवर कमांडर्स में गिने जाने वाले कारी सलाहुद्दीन अयूबी का कब्ज़ा है।

पढ़ें :- तालिबान ने पूर्ववर्ती अफगान सरकार के सौ से अधिक लोगों को मारा, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

हवेली में बने इनडोर स्वीमिंग पूल का तालिबानी मजा ले रहे हैं। इसके अलावा विला में ग्रीनहाउस, मसाज, तुर्की स्टीम बाथ, जिम और हॉल जैसी कई लक्जरी सुविधाएं हैं। हवेली के अंदर तालिबान को शाही तरीके से भोजन करते देखा गया। अब इसका हर हिस्सा तालिबान लड़ाकों के हाथों में है। तालिबान के लड़ाके राशिद दोस्तम के घर के अंदर दोपहर का भोजन करते नजर आए। कई लड़ाकों ने दोस्तम के काबुल मैंशन में सेल्फी भी ली।

हालांकि अयूबी ने कहा कि वह खुद और उसके साथी इस तरह की विलासिता के आदी होने नहीं हैं। इस्लाम कभी नहीं चाहता कि हमारे पास एक शानदार जीवन हो।

अफगानिस्तान के सरदार अब्दुल राशिद दोस्तम अमरुल्ला सालेह से पहले उपराष्ट्रपति थे। देश में तालिबान का हमला शुरू होने के समय दोस्तम महीनों तक तुर्की में थे। वहां पर उनका इलाज चल रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- भुखमरी की कगार पर पहुंचा अफगानिस्तान, गंभीर खाद्य असुरक्षा से जूझ रहे 2 करोड़ से अधिक लोग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...