1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जलशक्ति मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, सिर्फ ट्विटर पर चिड़िया उड़ाने से नहीं चलता काम

जलशक्ति मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, सिर्फ ट्विटर पर चिड़िया उड़ाने से नहीं चलता काम

महेंद्र सिंह ने कहा, योगी सरकार की भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में हो रही प्रशंसा

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोंडा, 31 अगस्त। भारत ही नहीं पूरी दुनिया में योगी व उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा हो रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी सरकार की प्रशंसा कर रहा है। ये बातें प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बाढ़ क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

पढ़ें :- बिहार में पांच साल की बच्ची से रेप के आरोपी को 5 उठक-बैठक लगवाकर छोड़ा

कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि पूरे भारत के लोग कांग्रेस व उसकी नीतियों को समझते हैं। सिर्फ ट्विटर पर चिड़िया उड़ाने से काम नहीं चलता है। जनता की सुख सुविधाओं के लिए जमीन पर काम करना पड़ता है। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं। वह योगी सरकार में नंबर एक पर चल रही हैं। यही कारण है कि देश की जनता बार-बार मोदी और योगी सरकार के कार्यों पर मोहर लगा रही है।

पत्रकारों के एक प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिससे पूरी दुनिया में बैठे हिंदू समाज के लोग काफी आनंदित है। ऐसा मुझे लग रहा है। यदि किसी को कोई दिक्कत है तो उसके विषय में मैं कुछ नहीं कह सकता। हमारे धर्म, संस्कृति, आस्था, श्रद्धा व विश्वास का प्रतीक श्रीराम का मंदिर निर्माण होने से पूरी दुनिया में भारत की अलग पहचान बनी है।

बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने तटबंध की सुरक्षा के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बनाए गए लाइव रूम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जनपद में बाढ़ की स्थिति सामान्य है। उत्तराखंड में बादल फटने के कारण घाघरा के जलस्तर में अभी थोड़ी और वृद्धि हो सकती है, लेकिन प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। राजस्व विभाग के अधिकारियों से उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ के कारण किसानों की जितनी फसलें बर्बाद हुई हैं, उसका आकलन कर उन्हें क्षतिपूर्ति दिलाई जाए। साथ ही साथ बाढ़ प्रभावित गांव में खाद्यान्न के पैकेट के साथ-साथ लाई व चना के पैकेट अलग से वितरित किए जाएं। ऐसे क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों के फैलने की प्रबल आशंका होती है। इसके लिए क्लोरीन की गोली प्रभावित क्षेत्रों में वितरण करने के साथ-साथ कीटनाशक छिड़काव के उचित प्रबंध किए जाएं।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- सीएम नीतीश का मधुबनी दौरा, पूर्व मंत्री कपिलदेव कामत की मूर्ति का करेंगे अनावरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...