1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. होमवर्क ना करने पर स्कूल अध्यापक ने सातवीं कक्षा के छात्र की पीट पीटकर की हत्या

होमवर्क ना करने पर स्कूल अध्यापक ने सातवीं कक्षा के छात्र की पीट पीटकर की हत्या

आरोपित अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्चे का पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चूरू जिले के सालासर थाना इलाके में होमवर्क नहीं करने पर एक स्कूल के अध्यापक ने स्कूल में पढ रहे सातवीं कक्षा के बच्चे की पीट पीटकर हत्या कर दी। मृतका पिता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्चे का पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

पढ़ें :- मौसम: राजस्थान के धौलपुर और श्रीगंगानगर में पारा 46.5 डिग्री तक पहुंचा

सालासर थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि सालासर थाना क्षेत्र के कोलासर गांव का रहने वाला 13 साल का गणेश मॉडर्न पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। बुधवार सुबह बच्चा स्कूल गया था, जहां होमवर्क नहीं करने पर अध्यापक मनोज ने उसे जमीन पर पटक-पटकर लात-घूसों से इतना मारा कि उसके नाक से खून बहने लगा। जिससे गणेश बेहोश हो गया। कुछ देर तक होश नहीं आने पर आरोपित अध्यापक ही उसे अस्पताल लेकर गया। वहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मृतक बच्चे के सिर, आंख और मुंह पर चोट के निशान थे। मृतक के पिता की ओर से थाने में अध्यापक मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद आरोपित अध्यापक मनोज को गिरफ्तार किया है।

मृतक छात्र के पिता ने बताया कि बच्चे के सिर, आंख और मुंह पर चोट के निशान थे। पुलिस ने बताया कि स्कूल आरोपित अध्यापक के पिता बनवारी लाल का ही है। मॉडर्न पब्लिक स्कूल में बच्चा पहली क्लास से पढ़ रहा था। मृतक बच्चा गणेश तीन भाई-बहनों में मंझला था। इसी स्कूल में पढ़ता था 13 साल का गणेश। बच्चे ने 15 दिन पहले भी पिता से टीचर की शिकायत की थी। बच्चे ने बताया था कि टीचर मनोज बेवजह पिटाई करता है।

इधर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जांच पूरी होने तक स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- धौलपुर जिले में मुख्यमंत्री गहलोत का प्रस्तावित दौरा 18 नवंबर को
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...