Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नए टर्मिनल भवन और हेली सेवाओं का करेंगे शुभारंभ

उत्तराखंड : उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नए टर्मिनल भवन और हेली सेवाओं का करेंगे शुभारंभ

फेज वन का कार्य  353 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

देहरादून, 08 अक्टूबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल भवन के लोकार्पण के साथ उड़ान योजना के तहत कई रूटों पर हेली सेवाओं का उद्घाटन करेंगे।

पढ़ें :- सीएम धामी ने आज बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, शनिवार को लेंगे ग्राउंड जीरो का जायजा, पढ़ें

आपको बता दें कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का फेज वन का कार्य  353 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। टर्मिनल आधुनिक सुख-सुविधाओं के साथ ही राज्य की विराट सांस्कृतिक झलक वाली कलाकृतियों से सजाया गया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर करीब डेढ़ बजे नए टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि आज उड़ान योजना के तहत हैरिटेज कंपनी की ओर से सहस्त्रधारा से गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए सीधी हवाई सेवा प्रारंभ की जाएगी। जौलीग्रांट से श्रीनगर और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा का संचालन पवन हंस की ओर से किया जाएगा।

वहीं इसके अलावा दून से हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़, देहरादून-पिथौरागढ़ वाया हल्द्वानी हेली सेवा का भी शुभारंभ होगा। बता दें कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय, यूकाडा के सहयोग से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर थर्ड हेलीकाॅप्टर सम्मेलन चार बाजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार और कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हेली कंपनियों के साथ संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

बता दें कि इसमें देश की कई एविएशन कंपनियां भाग लेंगी। हेली सेवाओं का किराया: देहरादून से हल्द्वानी 5683 रुपये, पंतनगर से पिथौरागढ़ जाने के लिए 4625 रुपये, देहरादून से पिथौरागढ़ 7999 रुपये का किराया लगेगा। इसके अलावा जौलीग्रांट से गौचर 4625 रुपये, सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ 2500 रुपये, सहस्त्रधारा से गौचर उड़ान के लिए 3 हजार रुपये, जौलीग्रांट से श्रीनगर 3581 रुपये किराया लगेगा।

पढ़ें :- Uttarakhand News: PM नरेंद्र मोदी सैनिको के साथ मनाएंगे दिवाली,21अक्टूबर को केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे का करेंगे शिलान्यास

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com