1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत के इन तीन शहरों में Tesla का शोरूम खोलने की कवायद

भारत के इन तीन शहरों में Tesla का शोरूम खोलने की कवायद

टेस्ला की कारों का भारतीय लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसके चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। टेस्ला भारत के तीन शहरों में अपने शोरूम खोलने के लिए जगह की तलाश कर रही है। इसके लिए कंपनी ने एक एक्जीक्यूटिव को नियुक्त किया है,

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। टेस्ला की कारों का भारतीय लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसके चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। टेस्ला भारत के तीन शहरों में अपने शोरूम खोलने के लिए जगह की तलाश कर रही है। इसके लिए कंपनी ने एक एक्जीक्यूटिव को नियुक्त किया है, जो भारत में कंपनी की योजना के मुताबिक एंट्री से पहले उसके लिए लॉबिंग और कारोबारी कामकाज की देखभाल करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसियों यह बताया है।

पढ़ें :- टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन Vikram Kirloskar का 64 साल की उम्र में निधन

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता और अमेरिका की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी ने जनवरी के महीने में भारत में एक स्थानीय कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया है। टेस्ला इस साल की पहली छमाही के आखिर या दूसरी छमाही की शुरुआत तक भारत में अपनी Model 3 सेडान कार को आयात कर बेचने की तैयारी में है।

टेस्ला ये जगहें नई दिल्ली, मुंबई और बंगलुरू में शोरूम और सर्विस सेंटर खोलने के लिए खोज रही है। बाजार पूंजीकरण के लिहाज से दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटोमोबाइल कंपनी 20,000 से 30,000 वर्ग फुट तक की कमर्शियल प्रॉपर्टी की तलाश कर रही है, जहां वह अपनी शोरूम खोल सके।

रिपोर्ट के मुताबिक दो अन्य सूत्रों ने अलग से बताया कि, टेस्ला ने भारत के निवेश संवर्धन निकाय इन्वेस्ट इंडिया के पूर्व कार्यकारी मनुज खुराना को नियुक्त किया है। यह टेस्ला की भारत में पहली बड़ी नियुक्ति है जो कंपनी की नीति और कारोबार के विकास के प्रयासों का नेतृत्व करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार जहां टेस्ला ने इस पर टिप्पणी का जवाब नहीं दिया, वहीं खुराना ने इस पर कुछ कहने से इनकार कर दिया है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा था कि कंपनी 2021 में भारत में “निश्चित रूप से” प्रवेश करेगी। हालांकि अरबपति कारोबारी मस्क इससे पहले भी इसी तरह के ट्वीट कर चुके हैं।

पढ़ें :- टाटा ग्रुप का बड़ा ऐलान, 2024 तक एक हो जाएंगी Air India और Vistara, विलय को मिली मंजूरी

अब शोरूम के लिए जगह खोजना और खुराना की नियुक्ति इस बात के संकेत हैं कि टेस्ला ने भारत में अपनी रफ्तार तेज कर दी है। टेस्ला ने शोरूम खोजने के लिए ग्लोबल प्रॉपर्टी कंसल्टेंट सीबीआरई ग्रुप इंक को काम सौंपा है। सूत्रों ने कहा कि सीबीआरई कई हफ्तों से जगहों का सर्वे कर रही है। उन जगहों पर विशेष ध्यान केंद्रित कर रही है जहां संपन्न ग्राहक आसानी से पहुंच सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...