1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार : जहरीली शराब मामले में मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान विपक्ष को भी लिया लपेटे में !

बिहार : जहरीली शराब मामले में मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान विपक्ष को भी लिया लपेटे में !

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा कि सिर्फ पेपर में स्टेटमेंट देने से कुछ नहीं होगा, अगर पक्की जानकारी हो बताये कहां मिल रही शराब की जायेगी कार्यवाई.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 8 नवंबर। जहरीली शराब से पिछले कुछ दिनों में बिहार के विभिन्न जिलाें में हुई मौत पर विपक्ष के रवैये को देखते हुए आखिरकार मुख्यमंत्री को बचाव में उतरना ही पड़ा। मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने विपक्ष की रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि जहरीली शराब मामले में विपक्ष सिर्फ बयानबाजी ही कर रहा है जबकि उन्हें इस पर गंभीर होकर सरकार का साथ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर भी शराबबंदी कानून के उल्लंघन की सूचना मिलती है तो हेल्पलाइन नंबर पर इसकी जानकारी दें। यदि इस पर कार्रवाई नहीं होगी, तब सरकार को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सब की जिम्मेदारी बनती है कि लोगों को जागरूक करें।

किसी का नाम लिये बगैर मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग शराबबंदी को लेकर पेपर में स्टेटमेंट दे देते हैं, इससे कुछ नहीं होगा। विपक्ष साथ में ये भी बताये कि शराब कहाँ मिल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि शराब बंदी का यह कानून वर्ष 2016 में बहुत अनुसंधान के बाद बना था। सिर्फ यही नहीं जब शराबबंदी कानून को प्रदेश भर में लागू किया गया था, उस वक्त की सरकार और विपक्ष की सहमति से यह कानून बना था।

सीएम नितीश कुमार (CM Nitish Kumar)ने विपक्ष को घेरते हुए जब सरकार में थे तो उस समय शराबबंदी कानून का हाथ उठाकर समर्थन करते थे लेकिन आज विपक्ष में है तो इसका विरोध कर रहे हैं। इससे काम नहीं चलने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी की सख्ती को लेकर 16 नवंबर को बैठक होगी।

उन्होंने लोगों से भी अपील किया कि यदि कहीं पर भी शराबबंदी कानून का उल्लंघन हो रहा है तो इसकी जानकारी सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर दें, कार्रवाई अवश्य होगी। शराब कोई अच्छी चीज नहीं है, इसको लेकर लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए। सरकार अपना काम कर रही है लेकिन शराबबंदी को पूरी तरह से लालू करने के लिए सभी का सहयोग होना चाहिए। एक-दूसरे के की खींचातानी करने से कुछ नहीं होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X