1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : भू-अभिलेख से परेशान क्षेत्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष से की भेंट, जानें पूरा मामला !

उत्तराखंड : भू-अभिलेख से परेशान क्षेत्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष से की भेंट, जानें पूरा मामला !

वन भूमि का खसरा नंबर आबादी में तब्दील हो गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ऋषिकेश, 30 सितम्बर। रायवाला के प्रधान सागर गिरी के नेतृत्व में क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया कि त्रुटिपूर्ण भू अभिलेख की वजह से क्षेत्रवासियों को अनेक प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है।

गुरुवार को रायवाला के प्रधान सागर गिरी ने कहा कि ग्राम सभा रायवाला के निवासियों का आबादी खसरा नंबर वन भूमि पर चढ़ाया गया है जबकि वन भूमि का खसरा नंबर आबादी में तब्दील हो गया है। इसके कारण स्थानीय क्षेत्र वासियों को अनेक प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। प्रधान सागर गिरी ने कहा है कि इस कारण स्थानीय लोगों को बिजली-पानी का कनेक्शन नहीं मिल रहा है.

जबकि वह अपने भवन निर्माण के लिए सरकार से लोन भी प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि उनका खसरा वन भूमि पर दर्शा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी ऋषिकेश को दूरभाष पर उपरोक्त समस्या के निस्तारण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा है कि स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का समाधान किया जाए ताकि स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

कहा कि तहसील प्रशासन द्वारा की गई त्रुटि का खामियाजा स्थानीय लोगों को क्यों भुगतना पड़ रहा है। इस समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए। इस अवसर पर स्थानीय ”प्रधान सागर गिरी”, ‘कुशल सिंह’, ‘सुरेंद्र सिंह चौहान’, ‘गब्बर सिंह’, ‘विशाल चौहान’, ‘नवीन कुमार’, ‘आनंद सिंह’, ‘कुल बहादुर छेत्री’, ‘ममता छेत्री, मंगल सिंह’, ‘विक्रम सिंह’, ‘सूरज शर्मा’, ‘लक्ष्मी देवी’, ‘पान सिंह’ सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष से भेंटकर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X