1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखबीर सिंह हत्याकांड में किसान यूनियन की भूमिका की भी जांच हो- डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल

लखबीर सिंह हत्याकांड में किसान यूनियन की भूमिका की भी जांच हो- डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल

डॉ. निर्मल ने कहा कि इस हत्याकांड से पूरे देश के दलित मर्माहत हैं और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर दोषियों को जल्द सजा दी जानी चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 17 अक्टूबर। सिंधु बॉर्डर पर खेती मजदूर लखबीर सिंह की हत्या मामले में उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने दुख जाहिर किया है। डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि जैसे की ये घटना किसान यूनियन मंच के सामने हुई है। इसलिए किसान यूनियन की इस हत्या में संलिप्तता के बिन्दु पर भी जांच की जानी चाहिए। किसान यूनियन के कार्यक्रमों में पहले भी आपत्तिजनक घटनाएं हो चुकी हैं।

पढ़ें :- किसानों की बैठक से पहले बोले टिकैत "उम्मीद है आज समाधान हो जाए"

डॉ. निर्मल ने कहा कि इस हत्याकांड से पूरे देश के दलित मर्माहत हैं और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर दोषियों को जल्द सजा दी जानी चाहिए।

वहीं देर रात पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा लखबीर सिंह का अंतिम संस्कार किए जाने की घटना की निंदा करते हुए डॉ.निर्मल ने कहा कि परिवारवालों को लखबीर सिंह के पार्थिव शरीर का दर्शन नहीं करने दिया गया और डीजल छिड़ककर रात में ही शव दाह कर दिया गया, जो अत्यन्त बर्बर है और हिन्दू रीति के खिलाफ है। कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा।

इस भयावह हत्याकांड में समाजवादी पार्टी, अपना दल और तथाकथित बुद्धिजीवियों की खामोशी की निन्दा करते हुए डॉ.निर्मल ने कहा कि इन दलों की दलितों के प्रति कोई संवेदना नहीं है। ये केवल राजनीतिक फायदा नुकसान देखकर दलित संदर्भों को उठाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- कुंडली बॉर्डर हत्याकांड: कोर्ट में चारों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूला, कोर्ट में निहंगों ने कहा- अब नहीं होगा किसी और का आत्मसमर्पण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...