1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार : वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर पदाधिकारियों को दिया गया लक्ष्य

बिहार : वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर पदाधिकारियों को दिया गया लक्ष्य

अब तक 60 हजार प्रथम डोज और 22 हजार 407 दूसरा डोज प्रखंड क्षेत्र के लोगों को लगाया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार शरीफ,01अक्टूबर।अस्थावां प्रखंड परिसर के सभागार में शुक्रवार को वैक्सीनेशन महाभियान को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान बीडीओ सह सीओ अरविन्द कुमार के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र को महा अभियान के दिन दो अक्टूबर को 25 हजार लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया है। इसकी सफलता के लिए के लक्ष्य को पूरा करने के लिए माइक्रो प्लान पर चर्चा की गई।

पढ़ें :- Bihar News: कलयुगी मां ने की अपने 15 वर्षीय बेटे की हत्या, घर में गड्ढा खोद कर लाश को लगाई ठिकाने

बैठक में बीडीओ ने महाभियान को सफल बनाने के लिए 19 पंचायतों के लिए 19 नोडल पदाधिकारी बनाया है। उन्होंने कहा कि ‘कोई व्यक्ति छुटे नहीं के नारे के साथ इस कार्यक्रम को पूरा किया जाए। वैक्सीनेशन कोरोना से लड़ने का कारगर उपाय है। क्षेत्र में पता करके कौन से व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लग पाया है। उनको जागरूक कर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। तीसरी लहर की संभावनाओं से वैक्सीन से बचाव होगा। उन्होंने ने लोगों से अपील किया कि सेंटर आकर वैक्सीन लगवायें। इसके लिए 38 वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है।

हेल्थ मैनेजर अनुराग कुमार सिन्हा ने बताया कि अब तक 60 हजार प्रथम डोज और 22 हजार 407 दूसरा डोज प्रखंड क्षेत्र के लोगों को लगाया गया है। प्रखंड क्षेत्र में कुल एक लाख 15 हजार 944 लोगों को जो 18 वर्ष से ऊपर के है को वैक्सीन लगाना है। इसमें अबतक पहला और दूसरा डोज मिलाकर 82 हजार 407 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है। मौके पर जीपीएस रघुनंदन प्रसाद यादव, सांख्यिकी पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार चौधरी, सीडीपीओ पुजा किरण सहित अन्य लोग मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...