1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हरिद्वार रेल खण्ड : रायवाला और कांसरो के बीच 13 अक्टूबर को रहेगा नौ घंटे ब्लॉक, कई ट्रेनें भी रहेंगी निरस्त !

हरिद्वार रेल खण्ड : रायवाला और कांसरो के बीच 13 अक्टूबर को रहेगा नौ घंटे ब्लॉक, कई ट्रेनें भी रहेंगी निरस्त !

ट्रेन रहेंगी प्रभावित. तो वहीं कुछ ट्रेनें निरस्त भी रहेंगी.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून,12 अक्टूबर। मुरादाबाद मण्डल के देहरादून-हरिद्वार रेल खण्ड के रायवाला और कांसरो स्टेशनों के मध्य रेलवे ओवरब्रिज पर आरएच गर्डर रखने के लिए 13 अक्टूबर को 9 घंटे के लिए ट्रैफिक-पावर ब्लाक के चलते ट्रेनें आंशिक रूप से प्रभावित रहेंगी। ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन की ओर से अनारक्षित विशेष ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

पढ़ें :- गोरखपुर से देहरादून अब जाना और भी होगा आसान, यात्रियों को मिलने जा रही है ये सुविधा

उत्तर रेलवे मुरादाबाद के वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि ब्लाक के दौरान गाड़ियों के आंशिक निरस्तीकरण के सम्बन्ध में यात्रियों को उनके मोबाइल पर एसएमएस भेज कर सूचित किया गया है। इसके साथ ही 13 अक्टूबर को सुबह साढ़े सात बजे से सायं पांच बजे तक 9 घंटे 30 मिनट का ट्रैफिक- पावर ब्लाक लिया जाएगा।

ट्रेन रहेंगी प्रभावित

इस कारण कई ट्रेन प्रभावित रहेंगी। ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन की ओर से अनारक्षित विशेष ट्रेनों का देहरादून से संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन देहरादून से सायं 5 बजकर चलकर 18 बजकर 12 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेंगी।

गाड़ी संख्या 02017 शताब्दी एक्सप्रेस, 02092 नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस और अमृतसर देहरादून एक्सप्रेस हरिद्वार से देहरादून के मध्य निरस्त रहेंगी।

पढ़ें :- उत्तराखंड : सीएम धामी ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण !

गाड़ी संख्या 02018 नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस देहरादून से हरिद्वार के मध्य निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 02018 हरिद्वार से अपने निर्धारित समय पर रवाना होगी।

ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त 

गाड़ी 02091 देहरादून से हरिद्वार के मध्य निरस्त रहेगी, जबकि हरिद्वार से अपने निर्धारित समय 17.40 से एक घंटा विलम्ब से 18:40 बजे चलेगी।

देहरादून से गाड़ी संख्या 04266 अपने निर्धारित प्रस्थान समय 18.15 बजे के स्थान पर 19.05 बजे पर चलेगी। देहरादून अमृतसर एक्सप्रेस 04663 देहरादून से हरिद्वार के मध्य निरस्त रहेगी और हरिद्वार से अपने निर्धारित समय 21 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी।

पढ़ें :- उत्तराखंड : वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाएं और निश्चित उपहार पायें

गाड़ी संख्या 09031 और 04229 हरिद्वार से योगनगरी ऋषिकेश के मध्य निरस्त रहेगी।

इसके कारण यह वापसी में भी 09032 और 04230 योगनगरी ऋषिकेश से हरिद्वार के मध्य निरस्त रहेगी. लेकिन हरिद्वार से अपने निर्धारित समय से चलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...