1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Election : काले कपड़े पहनने वालों को पीएम मोदी की जनसभा में नो एंट्री

Uttarakhand Election : काले कपड़े पहनने वालों को पीएम मोदी की जनसभा में नो एंट्री

प्रदेश को 18 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election 2022 : देश में अगले साल यानी 2022 में कुल पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव होना है। लिहाज़ा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शनिवार को उत्तराखंड के दौरे पर जाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी देहरादून में कुल 18 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओ का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी यहां एक बड़ी चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- Bose Statue Installed India Gate : पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

 

12:30  बजे पहुचेंगे जौलीग्रांट एयरपोर्ट

पीएम मोदी दिल्ली से विशेष विमान द्वारा दोपहर 12:25 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुचेंगे। एयरपोर्ट पर प्रदेश के राज्यपाल गुरमीत सिंह (Gurmeet Singh) और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजे पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिये ‘परेड मैदान’ पहुचेंगे जहाँ वो प्रदेश को 18 हज़ार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

आज उत्तराखंड में प्रधानमंत्री जिन योजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं, उनमें 8600 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा (इकोनामिक कारिडोर) भी शामिल है। बताया जा रहा है कि इस आर्थिक गलियारे से दिल्‍ली और देहरादून की दूरी मात्र 2 से 3 घंटे में पूरी हो जाएगी। इसके आलावा इन परियोजनाओं में केदारनाथ पुनर्निर्माण और चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हैं।

 

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नहीं छोड़ना चाहती कोई कसर 

आपको बता दें कि पीएम मोदी का उत्तराखंड पर हमेशा से ख़ास फोकस रहा है। पिछले तीन महीने के अंदर पीएम मोदी का यह तीसरा उत्तराखंड  दौरा है। लिहाज़ा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कुछ महीनों से सियासी उठापटक चल रही है। ऐसे में भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पीएम मोदी की होने वाली आज की रैली को भाजपा ने ‘विजय संकल्प रैली‘ का नाम दिया है। पीएम के आगमन से पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद ‘परेड ग्राउंड‘ का तीन दफा निरीक्षण किया।

 

पढ़ें :- लड़की हूँ, मैं लड़ सकती हूँ मुहिम को लगा बड़ा झटका, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

पीएम मोदी की रैली के चलते बंद किए गए 45 स्कूल 

पीएम मोदी की आज की जनसभा में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने परेड ग्राउंड के 1 किलोमीटर के दायरे में  कुल 45 स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। हालाँकि इन विद्यालयों में होने वाली परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर होंगी। आपको बता दें कि इस संदर्भ में प्रशासन ने परीक्षार्थियों के लिए बाकायदा गाइडलाइन भी जारी किया है।

 

काले कपड़े पहन कर आने वालों को नहीं होगी अनुमति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के लिए परेड ग्राउंड में कुल 9 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। वहीं जनसभा स्थल में सुरक्षा व्यस्था के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा यह बताया गया है कि जनसभा में आने वाले सभी लोगों को कोरोना नियमों का विशेष ध्यान रखना होगा। इसके अलावा जनसभा में बिना मास्क वाले व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

वहीं आपको बता दें कि जनसभा स्थल में पर्स व मोबाइल फोन के अलावा किसी प्रकार का सामान ले जाने की अनुमति नहीं है। सिर्फ इतना ही नहीं काले कपड़े पहनने वालों को भी आयोजन स्‍थल पर प्रवेश करने की मनाही है। इसके अलावा आयोजन स्थल के चारों ओर सुबह से ही जीरो जोन कर दिया जाएगा और 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू कर दी गई है।

 

और पढ़ें : News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

पढ़ें :- लखनऊ में जन्मे बिरजू महाराज के निधन से संगीत की दुनिया शोकाकुल, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी भावभीनी विदाई

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...