1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत-नेपाल सीमा के पथरदेवा से तीन उज्बेकिस्तानी महिलाएं गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा के पथरदेवा से तीन उज्बेकिस्तानी महिलाएं गिरफ्तार

पकड़ी गई तीन उज्बेकिस्तानी महिलाओं में 20 साल की राजाबाभा इनोवेट, 22 साल की राजाबाभा स्मीगुल और 18 साल की युसूपाभा डायना शामिल हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार में अररिया जिले की नेपाल सीमा स्थित पथरदेवा में बीती रात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और बथनाहा पुलिस ने बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के अवैध तरीके से नेपाल से भारतीय क्षेत्र में घुसी उज्बेकिस्तान की तीन महिलाओं और दो भारतीय युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें :- मुंबई के मलाड में रिहायशी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं - देखें वीडियो

एसएसबी 56वीं वाहिनी के पथरदेवा बीओपी के एसएसबी जवान बीती रात चकोरवा के पास गाड़ियों की तलाशी कर रहे थे। इसी दौरान एक ऑटो पर सवार तीन विदेशी महिलाओं के साथ दो भारतीय युवकों को पकड़ा गया। तीनों महिलाएं नेपाल सीमा क्षेत्र से भारतीय सीमा क्षेत्र में बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के प्रवेश करने के बाद ऑटो पर सवार होकर भारतीय क्षेत्र में कहीं जा रही थी। इन लोगों ने सीमा पर 900 रुपये में ऑटो को किराए पर लिया था। हिरासत में ली गई उज्बेकिस्तान की तीन महिलाओं और दोनों भारतीय पुरुषों से पुलिस, एसएसबी के अधिकारी सहित इमीग्रेशन और जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

पकड़ी गई तीन उज्बेकिस्तानी महिलाओं में 20 साल की राजाबाभा इनोवेट, 22 साल की राजाबाभा स्मीगुल और 18 साल की युसूपाभा डायना शामिल हैं। तीनों महिलाएं उज्बेकिस्तान के काश्काडारिया की रहने वाली है और तीनों की शिनाख्त इनके पास से मिले पासपोर्ट के आधार पर की गई। वहीं इनके साथ हिरासत में लिए गए दोनों भारतीय युवक नरपतगंज बसमतिया के रहने वाले हैं, जिसमें एक 24 साल का मो. इस्माइल और दूसरा 19 साल का सरोज कुमार साह है।

एसएसबी और स्थानीय पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि हिरासत में ली गई उज्बेकिस्तान की तीनों महिलाएं नेपाल में काठमांडू घूमने के लिए आई थी और पिछले कई दिनों से नेपाल घूम भी रही थीं। नेपाल के कप्तानगंज, दीवानगंज होते हुए बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के ही ये भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गईं। हिरासत में लिए गए तीनों विदेशी महिलाओं के बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश के पीछे सबसे बड़ा सवाल इनकी मंशा पर भी है। सवाल ये भी कि ये बिहार में कहां और किनसे मिलने ऑटो पर जा रही थीं?

पढ़ें :- पेट्रोल-डीजल पर नहीं म‍िली राहत, ये रहा आज का लेटेस्‍ट रेट, पढ़ें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...