1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस छोड़ने वाली सुष्मिता देव को TMC ने बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार

कांग्रेस छोड़ने वाली सुष्मिता देव को TMC ने बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार

असम में कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं सुष्मिता देव को अब सीएम ममता बनर्जी ने पार्टी में आने का इनाम दिया है। TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नामित किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 14 सितंबर। असम में कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का मुख्य चेहरा बन चुकीं दिग्गज नेता सुष्मिता देव को अब सीएम ममता बनर्जी ने पार्टी में आने का इनाम दिया है। TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नामित किया है। मंगलवार को पार्टी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

गौरतलब है कि प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए 4 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। राज्यसभा की ये सीट तृणमूल नेता मानस भुइयां के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई है। चुनाव आयोग ने इस सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा कर दी है। विधानसभा में विधायकों की संख्या को देखते हुए राज्यसभा की इस सीट के लिए तृणमूल उम्मीदवार का जीतना लगभग तय है।

मंगलवार को तृणमूल ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में सुष्मिता देव के नाम की घोषणा की है। असम कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रहीं सुष्मिता देव अभी कुछ दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई हैं। चर्चा है कि असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में सुष्मिता को TMC का मुख्य चेहरा बनाया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...