1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज फिर राजनैतिक दलों ने राज्यसभा में किया हंगामा, बंद हुआ कामकाज़

आज फिर राजनैतिक दलों ने राज्यसभा में किया हंगामा, बंद हुआ कामकाज़

आज दिन भर में तीन बार राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हुई. स्पीकर भुवनेश्वर कालिता ने 3 :36 के बाद जब फिर से सदन की कार्यवाही शुरू करनी चाही तो विपक्षी दलों के नेताओं ने नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पेगासस जासूसी कांड पर हंगामा कर विपक्षी दल पिछले दो सप्ताह से राज्यसभा में सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी विपक्षी दल पेगासस के साथ ही किसान आंदोलन पर चर्चा को लेकर अड़े हुए हैं. पिछले दो सप्ताह से चल रहा ये विवाद आज राज्यसभा में आज भी जारी रहा, जिसके चलते सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी.

आज दिन भर में तीन बार राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हुई. स्पीकर भुवनेश्वर कालिता ने 3 :36 के बाद जब फिर से सदन की कार्यवाही शुरू करनी चाही तो विपक्षी दलों के नेताओं ने नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वामदलों के नेता अपनी सीटों से उठकर पीठ के सामने जमा होने लगे. श्री कालिता ने सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं से वापस अपनी सीटों पर लौटने के लिए कहा लेकिन इसके बाद भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा. इसी हंगामे के बीच विनियोग संख्यांक 3 – 4 विधेयक 2021 सदन में पेश किया गया.

इसके बाद उन्होंने दिन भर के लिये राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। सदन की कार्यवाही स्थगित होने की वजह से शून्यकाल और प्रश्नकाल भी नहीं हो सका.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X